» ज्योतिष/धर्म/वास्तु
Weekly Horoscope 31 March- 06 April 2024
Go Back | Yugvarta , Apr 01, 2024 04:59 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Lucknow : 
आचार्य एस.अवस्थी
www.astrojai.com​

मेष राशि
रविवार एवं सोमवार को कुछ चुनौतियाँ मिल सकती हैं। अनावश्यक कार्य सामने आ सकते हैं, जिससे समय की बर्बादी होगी। बिना सलाह लिए कोई भी कार्य करने से बचें। मंगलवार से काम तेजी से आगे बढ़ेगा। आय में वृद्धि होगी और विरोधियों का सहयोग मिलेगा, जिससे कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। गुरुवार एवं शुक्रवार को सहायता प्राप्त होगी. विवादों में विजय मिलती दिख रही है। शनिवार को कुछ आर्थिक लाभ हो सकता है और मित्रों और परिवार से सहयोग मिलेगा। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। शैक्षिक संसाधनों की कमी हो सकती है, जिससे तनाव बढ़ सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से खांसी, जुकाम, त्वचा की एलर्जी जैसी दिक्कतें हो सकती हैं। रिश्तों में पार्टनर से मनमुटाव हो सकता है।

वृषभ राशि
सप्ताह के शुरुआती कुछ दिन अनुकूल रहेंगे। आपको सहयोग मिलेगा और आय भी अच्छी रहेगी। मंगलवार एवं बुधवार को सावधान रहें, चिंताएं बढ़ सकती हैं। विवादों से दूर रहें, अनावश्यक खर्चे हो सकते हैं और आय में कमी आ सकती है। अनावश्यक वाद-विवाद हो सकता है। सप्ताह के मध्य के बाद पुराने मित्रों से मुलाकात होगी और उनका सहयोग प्राप्त होगा और कामकाज में सुधार होगा। संतान और वाहन सुख की प्राप्ति होगी, शिक्षा के क्षेत्र में अतिरिक्त प्रयास करने पड़ेंगे। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से गर्दन और कंधों में कुछ समस्या हो सकती है। अनावश्यक जोखिम न लें.

मिथुन राशि
बुध और बृहस्पति की युति आय के अच्छे स्रोत लाएगी। पहले किया गया निवेश अच्छा रिटर्न देगा। आपके व्यवसाय में सुधार होगा। नौकरी करने वालों को काम का अधिक दबाव रहेगा। सप्ताह के पहले भाग में आय में वृद्धि होगी, योजनाएं सफल होंगी। बड़ों का सहयोग प्राप्त होगा। कुछ रुके हुए काम अटक सकते हैं। सप्ताह के उत्तरार्ध में पुनः अनावश्यक परेशानियाँ उत्पन्न हो सकती हैं। व्यर्थ की गतिविधियों में समय बर्बाद होगा। आप कुछ अज्ञात भय और चिंताओं का अनुभव कर सकते हैं। शत्रु आपको परेशान कर सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से पाचन संबंधी समस्या और पीठ व कमर में खिंचाव हो सकता है। यदि आप अविवाहित हैं तो आपको विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं।

कर्क राशि
आमदनी अच्छी रहेगी और भाग्य भी आपका साथ देगा। कामकाज में सुधार होगा। यात्रा की भी संभावना है। सप्ताह के मध्य भाग में आपको विरोधियों के कारण तनाव का अनुभव हो सकता है। पड़ोसियों से विवाद हो सकता है और वाहन संबंधी परेशानी हो सकती है। हो सकता है आपकी कुछ योजनाएँ काम न करें। आपको अपनी नौकरी में सतर्क रहना चाहिए। अनावश्यक तनाव बना रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में आय में वृद्धि हो सकती है। संतान से सहयोग एवं सुख प्राप्त होगा। शिक्षा के क्षेत्र में विदेश में पढ़ाई करने वालों की इच्छा पूरी होगी और पढ़ाई में सुधार होगा। धार्मिक मामलों में आपकी रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से पाचन संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। आपको अपनी आंखों, गले और कानों का ख्याल रखना चाहिए। यदि पहले से आपको वैवाहिक जीवन में कुछ गलतफहमियों का सामना करना पड़ रहा है तो वह दूर हो जाएगी।

सिंह राशि
इस सप्ताह की शुरुआत में आपका मन तनावग्रस्त और उदास रहेगा। काम में अरुचि रहेगी और आय में कमी तथा खर्चे अधिक रहेंगे। सप्ताह का उत्तरार्ध कुछ अच्छा रहेगा। सहयोग मिलेगा और काम समय पर पूरे होंगे. आय में सुधार एवं सहयोग प्राप्त होगा। आपको फिजूलखर्ची से बचना चाहिए। नौकरी करने वालों के लिए हालात सामान्य रहेंगे और वरिष्ठ आपके काम से संतुष्ट रहेंगे। आपको दूसरों की आलोचना करने से बचना चाहिए। संतान चिंता का कारण बन सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में कुछ छात्र बेहतर प्रदर्शन करेंगे। दांपत्य जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से खांसी और गले से संबंधित परेशानी हो सकती है। इस सप्ताह आपको अपने पाचन का भी ध्यान रखना चाहिए। जीवनसाथी की स्वास्थ्य संबंधी समस्या आपको चिंतित कर सकती है।

कन्या राशि
इस सप्ताह की शुरुआत में साहस में वृद्धि होगी और कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों की प्रगति होगी, लेकिन नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में वरिष्ठों से परेशानी हो सकती है। सप्ताह के मध्य भाग में अपने व्यवहार के कारण किसी विवाद से बचें। क्योंकि आपको कुछ अपमान का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में आय अच्छी रहेगी और आपका ध्यान काम पर रहेगा। कुछ यात्राएं हो सकती हैं और कुछ आर्थिक लाभ भी हो सकता है. आपमें से कुछ लोग किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करने की योजना बना सकते हैं। अपने बच्चों पर ध्यान दें. शिक्षा में विद्यार्थी भविष्य की तैयारियों पर ध्यान देंगे। दांपत्य जीवन में कुछ तनाव हो सकता है। अविवाहित जातकों को इस सप्ताह अपने प्रस्तावों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आपको कोई भी जोखिम लेने से बचना चाहिए क्योंकि आपके पैर में कोई चोट लग सकती है।

तुला राशि
इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप अपनी योजनाओं के मुताबिक काम करने में सफल रहेंगे। आय बेहतर रहेगी और भाइयों से सहयोग मिलेगा। नई नौकरी के प्रस्ताव मिलेंगे और योजनाएं सफल होंगी। मंगलवार एवं बुधवार को भाइयों से सहयोग प्राप्त होगा। साहस चरम पर रहेगा और भाग्य आपका साथ देगा. व्यावसायिक तौर पर व्यवसाय में प्रगति होगी और नौकरी संबंधी मामले सुलझेंगे। सप्ताह का उत्तरार्ध चुनौतीपूर्ण और तनावपूर्ण रहेगा। यात्राओं के साथ-साथ ख़र्चे भी बढ़ सकते हैं और आपको कार्यभार का भी अधिक अनुभव होगा। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. शिक्षा में विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर फोकस बनाए रखना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से अपच और खांसी की समस्या हो सकती है।

वृश्चिक राशि
यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। आपको कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है। आमदनी अच्छी रहेगी, मित्रों और भाइयों से भी सहयोग मिलेगा। आप अपनी योजना के अनुसार काम कर पाएंगे। आप कुछ घरेलू कामों में भी व्यस्त रहेंगे। कानूनी मामलों में कुछ सफलता मिल सकती है। स्थायी संपत्ति से लाभ होगा। यदि आप नौकरी में हैं तो आपको कुछ प्रगति मिल सकती है और पदोन्नति के कुछ अवसर भी मिल सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में आपकी उन्नति होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको कुछ तनाव और संबंधित सिरदर्द का अनुभव हो सकता है। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. इस सप्ताह के अंत में आपको सचेत रहना चाहिए क्योंकि ख़र्चे बढ़ सकते हैं और अनावश्यक उलझनें भी उत्पन्न हो सकती हैं। आंख मूंदकर भरोसा न करें.

धनु राशि
इस सप्ताह की शुरुआत में परेशानी, अनावश्यक खर्च और सहयोग की कमी हो सकती है। आय कम रहेगी और कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। कारोबार मंदा हो सकता है और नौकरी में दिक्कतें आ सकती हैं। सप्ताह के मध्य से समय अनुकूल रहेगा। आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. आय में वृद्धि होगी और योजनाएं सफल होंगी। आपमें से कुछ लोगों की यात्रा हो सकती है। आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं और किसी धार्मिक समारोह में भाग ले सकते हैं। आर्थिक लाभ के अवसर मिलेंगे। शिक्षा में छात्रों को अपने शिक्षकों से समर्थन और मार्गदर्शन लेने की सलाह दी जाती है। दांपत्य जीवन में कुछ तनाव रह सकता है और प्रेम संबंधों में भी आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से, पेट से संबंधित समस्या और ईएनटी समस्या हो सकती है।

मकर राशि
आपके कार्यभार में वृद्धि होगी और साथ ही आय में भी सुधार होगा और अचानक लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आपको सतर्क रहना चाहिए क्योंकि आपके कार्यस्थल पर कुछ परेशानी हो सकती है या खर्च बढ़ सकते हैं और व्यावसायिक रूप से अस्थिरता हो सकती है, और कार्यस्थल पर वरिष्ठ आपसे अधिक उत्पादकता की उम्मीद कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य के बाद आप अच्छे मूड में रहेंगे क्योंकि संतोष रहेगा और योजनाओं में सफलता मिलेगी। समस्याओं का समाधान मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में छात्र बेहतर प्रदर्शन करेंगे। जो लोग अविवाहित हैं उन्हें विवाह के नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप क्या खाते हैं क्योंकि पाचन संबंधी समस्याएं और शरीर में दर्द हो सकता है।

कुंभ राशि
सप्ताह के पहले भाग में कार्यस्थल और व्यवसाय में स्थितियाँ सामान्य रहेंगी, लेकिन कार्यस्थल पर कुछ तनाव हो सकता है क्योंकि सप्ताह की शुरुआत में कार्यभार अधिक रहेगा। आपके सामने नए अवसर आने से आपकी आय में सुधार जारी रहेगा। सप्ताह के मध्य में यात्रा की भी संभावना है। आपकी आय में सुधार होगा. सप्ताह का उत्तरार्ध बढ़ते ख़र्चों और कुछ विवादों के साथ तनावपूर्ण रहेगा। आपको अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाएगा. इस सप्ताह का अंत अच्छा रहेगा और आपको अपने पिता या संतान से सहयोग मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों को पढ़ाई में अपना फोकस बनाए रखने की सलाह दी जाती है। यदि आप हाल ही में अपने वैवाहिक जीवन में कुछ विवादों का सामना कर रहे हैं तो यह सभी मुद्दों को सुलझाने का सही समय है। स्वास्थ्य की दृष्टि से सिरदर्द के साथ-साथ सर्दी-खांसी संबंधी समस्या हो सकती है।

मीन राशि
यह सप्ताह आपके लिए कुल मिलाकर अनुकूल रहेगा। आपका प्रभाव बढ़ेगा और अच्छा सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक और नौकरी में कामकाज उत्तम रहेगा और कार्यस्थल पर प्रदर्शन उत्कृष्ट रहेगा। आय अच्छी रहेगी और कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी। आपके कार्यभार में वृद्धि हो सकती है या अधिक काम के कारण आप कुछ तनाव महसूस करेंगे। लेकिन कुल मिलाकर खुशी और संतुष्टि बनी रहेगी और झगड़े खत्म हो जाएंगे। .
आप में से कुछ लोग परिवार के साथ यात्रा या सैर-सपाटे की योजना बना रहे हैं। आप अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। शिक्षा में छात्रों को अपने भविष्य के लिए एक उचित योजना बनाने की सलाह दी जाती है जिससे उन्हें मदद मिलेगी। वैवाहिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सलाह दी जाती है कि आपको काम के दौरान या वर्कआउट के दौरान कोई भी जोखिम लेने से बचना चाहिए क्योंकि पैर या सिर में कोई चोट लग सकती है। बिजली के उपकरणों का उपयोग करते समय भी आपको सावधानी बरतनी चाहिए।

नोट: उपरोक्त साप्ताहिक राशिफल सामान्य चंद्र राशियों पर आधारित है। व्यक्तिगत कुंडली विश्लेषण और अपनी समस्याओं के समाधान के लिए आप www.astrojai.com पर आचार्य एस.अवस्थी से संपर्क कर सकते हैं
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
Sarojininagar Building Collapse / CM Yogi dispatches
UP News / Yogi govt plans to
UP NEWS / इंटरनेशनल ट्रेड शो में
UP News / मुख्यमंत्री योगी ने लखनऊ
गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन कर भावविभोर हुए
शिक्षा, स्वास्थ्य और निवेश का ड्रीम डेस्टिनेशन
 
 
Most Visited
टूटते-झड़ते बालों के लिए घर पर ही
(3250 Views )
सरस्वती शिशु विद्या मंदिर (मॉडल हाउस) में
(789 Views )
UP Board Result 2024: 10वीं और 12वीं
(756 Views )
राम नवमी में श्री रामलला का जन्मोत्सव
(720 Views )
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(685 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(651 Views )