» लोक सभा चुनाव 2024
Lok Sabha Election / BSP ने जारी की 11 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट, पीएम के खिलाफ ये होंगे उम्मीदवार
Go Back | Yugvarta , Apr 16, 2024 08:13 PM
0 Comments


0 times    0 times   

Lucknow : 
Lok Sabha Election: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव-2024 के लिए उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की है. लिस्ट में 11 प्रत्याशियों के नाम हैं. पार्टी ने वाराणसी से अतहर जमाल लारी को उतारा है. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा बसपा ने सपा के गढ़ मैनपुरी से अपना प्रत्याशी बदल दिया है. यहां से शिव प्रसाद यादव को टिकट दिया गया है. वहीं, बदायूं से मुस्लिम खान को उम्मीदवार बनाया गया है. बांदा से मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज से ख्वाजा समसुद्दीन, जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह को टिकट मिला है.
बसपा ने डिंपल यादव के खिलाफ मैनपुरी से शिव प्रसाद यादव को टिकट दिया है. मायावती की कोशिश मैनपुरी में डिंपल की राह मुश्किल करने की है. शिव प्रसाद यादव एक बार भरथना से मुलायम सिंह यादव के खिलाफ विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. मायावती का प्रयास मैनपुरी में यादव वोटों में बंटवारे की है.
मायावती ने सपा के लिए परेशानी बढ़ाई
शिव प्रसाद यादव कमरिया यादव हैं, जबकि अखिलेश यादव घोसी यादव हैं. बीजेपी ने यहां से यूपी सरकार में मंत्री जयवीर सिंह को टिकट दिया है. मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी में उपचुनाव हुआ था जिसमें डिंपल यादव की जीत हुई थी. बदॉंयू से बीएसपी ने मुस्लिम खान को टिकट दिया है. यहां से समाजवादी पार्टी से आदित्य यादव चुनाव लड़ रहे हैं. वे शिवपाल यादव के बेटे हैं. शिवपाल रिश्ते में अखिलेश यादव के चाचा हैं. यहां पिछली बार अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव बीजेपी से हार गए थे. यहां से बीजेपी ने दुर्विजय सिंह शाक्य को टिकट दिया है. मायावती ने बदायूं से मुस्लिम उम्मीदवार देकर अखिलेश परिवार के लिए परेशानी बढ़ा दी है.

वाराणसी में बीएसपी ने अतहर जमाल लारी को टिकट दिया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां से तीसरी बार बीजेपी से चुनाव लड़ रहे हैं. इंडिया गठबंधन की तरफ से कांग्रेस से अजय राय चुनाव लड़ रहे हैं. वे यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. मायावती के मुस्लिम उम्मीदवार से मुस्लिम वोटों में बंटवारे का ख़तरा है. बलिया से मायावती ने ललन सिंह यादव को टिकट दिया है. यहां से राज्यसभा सांसद नीरज शेखर बीजेपी के उम्मीदवार हैं.
समाजवादी पार्टी ने अभी तक बलिया से टिकट फाइनल नहीं किया है. जौनपुर से पिछली बार बीएसपी के श्याम सिंह यादव सांसद चुने गए थे. इस बार बीएसपी ने यहां से जेल में बंद बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह को टिकट दिया है. जो जौनपुर में जिला पंचायत की अध्यक्ष हैं. यहां से बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रहे कृपाशंकर सिंह को टिकट दिया है.
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
सीएम धामी ने बरेली की जनता से
मोदी की गारंटी है देश की पहली
Uttarakhand Board Result 2024 : कल
भंसाली की हीरामंडी साल के मोस्ट अवेटेड
अमित शाह के फेक वीडियो केस में
ये चुनाव संविधान, लोकतंत्र और आरक्षण को
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(484 Views )
ऋषिकेश रैली में अचानक बोलते हुए रुक
(470 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(467 Views )
राम नवमी में श्री रामलला का जन्मोत्सव
(452 Views )
MI vs RCB / आरसीबी के खिलाफ
(423 Views )
Lok Sabha Elections / अभी थोड़ी देर
(387 Views )