» देश
हरियाणा: नई सरकार के गठन के बाद अब मंत्रियों को मिले विभाग,मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सौंपी नए मंत्रिओं को जिम्मेदारी
Go Back | Yugvarta , Oct 21, 2024 06:44 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Delhi : 
हरियाणा में नई सरकार के गठन के बाद अब मंत्रियों को विभाग भी मिल गए हैं. रविवार देर रात सभी मंत्रियों को उनके मंत्रायल की जिम्मेदारी दे दी गई. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने गृह और वित्त समेत प्रमुख विभाग अपने पास रखे हैं. जबकि ऊर्जा और परिवहन विभाग और श्रम मंत्रालय की जिम्मेदारी अनिल विज को दी गई है. बता दें कि नई सरकार के गठन के तीन दिन बाद ही सभी मंत्रियों को उनके मंत्रालयों का बंटवारा कर दिया गया.

बता दें कि हरियाणा में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल कर लगातार तीसरी बार सरकार बनाई. दूसरी बार सीएम बने नायब सिंह सैनी ने अपने पास 12 विभाग रखे हैं. जिनमें गृह और वित्त के अलावा योजना, उत्पाद शुल्क और कराधान, शहर और देश योजना और शहरी संपदा, सूचना, जनसंपर्क, भाषा और संस्कृति, आपराधिक जांच, कानून और विधायी और सभी विभागों के लिए आवास के भी प्रभारी की जिम्मेदारी भी सीएम सैनी के पास होगी.

बता दें कि नायब सिंह सैनी सरकार में अनिल विज की भी जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं. मनोहर लाल खट्टर सरकार में अनिल विज के पास गृह विभाग था लेकिन अब उन्हें ऊर्जा और परिवहन के अलावा श्रम विभाग का प्रभार भी दिया गया है. रविवार देर रात जारी किए गए एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि स्वास्थ्य विभाग, जिसे विज ने खट्टर सरकार के दौरान संभाला था, उसकी जिम्मेदारी अब आरती सिंह राव संभालेंगी. जो चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान और आयुष विभागों की भी देखभाल भी करेंगी.

बता दें कि 54 वर्षीय नायब सिंह सैनी ने गुरुवार को पंचकुला में आयोजित एक भव्य समारोह में दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत एनडीए नेताओं के अलावा राज्य भर से हजारों लोग शामिल हुए थे.

बता दें कि 54 वर्षीय नायब सिंह सैनी ने गुरुवार को पंचकुला में आयोजित एक भव्य समारोह में दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत एनडीए नेताओं के अलावा राज्य भर से हजारों लोग शामिल हुए थे.

श्याम सिंह राणा कृषि एवं किसान कल्याण विभाग संभालेंगे, वहीं रणबीर गंगवा सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग संभालेंगे. कृष्ण कुमार बेदी के पास सामाजिक न्याय, अधिकारिता और एससी और बीसी कल्याण विभाग हैं, जबकि महिला एवं बाल विकास विभाग श्रुति चौधरी संभालेंगी. अन्य मंत्रियों में, कृष्ण लाल पंवार को विकास और पंचायत, खान और भूविज्ञान विभाग आवंटित किए गए हैं. राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राजेश नागर को खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले आवंटित किए गए हैं, जबकि राज्य मंत्री गौरव गौतम (स्वतंत्र प्रभार) युवा सशक्तिकरण और उद्यमिता, और खेल विभाग संभालेंगे.
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
दक्षिण भारत के प्रसिद्ध अभिनेता और फिल्म
रोज़गार गारंटी परिषद की बैठक में ग्राम्य
दुग्ध उत्पादक किसानों के लिए खुशखबरी, दिवाली
'मुझे भारत में रहने दीजिए' - तस्लीमा
बॉलीवुड न्यूज़ :Shraddha Kapoor / श्रद्धा किसके
बॉलीवुड न्यूज़ :सलमान खान का है सिंघम
 
 
Most Visited
टूटते-झड़ते बालों के लिए घर पर ही
(3287 Views )
सरस्वती शिशु विद्या मंदिर (मॉडल हाउस) में
(850 Views )
UP Board Result 2024: 10वीं और 12वीं
(840 Views )
राम नवमी में श्री रामलला का जन्मोत्सव
(755 Views )
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(725 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(683 Views )