» राज्य » दिल्ली
CBI Summons Arvind Kejriwal :शराब नीति मामले में समन मिलने पर बोले अरविंद केजरीवाल मैं भ्रष्ट हूं तो दुनिया में कोई ईमानदार...',
Go Back | Yugvarta , Apr 15, 2023 08:25 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Delhi : 
CBI Summons Arvind Kejriwal: आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को सीबीआई से समन मिलने के बाद शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए पूरे मामले में अपना पक्ष सामने रखा.

केजरीवाल ने कहा कि पिछले करीब एक साल से बीजेपी चिल्ला-चिल्ला कर कह रही है कि दिल्ली में शराब घोटाला हो गया. देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसियां अपना सारा काम छोड़कर इसकी जांच में लगी हुई है. उन्होंने कहा यदि वह भ्रष्ट’ हैं तो फिर दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा मैं समझता हूं कि जांच एजेंसियों को अब तक सारा पैसा और सबूत मिल ही गया होगा. ईडी-सीबीआई ने अपनी सारी जांच पूरी करने के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर 14 फोन तोड़ कर सबूत नष्ट करने का आरोप लगाया है. केजरीवाल ने ईडी की चार्जशीट सामने रखते हुए कहा कि चार्जशीट में सभी 14 मोबाइल फोन की IMEI नंबर लिखा हुआ है. ईडी का कहना है कि ये सभी 14 फोन सिसोदिया के थे और उन्होंने इन 14 फोन को नष्ट कर दिया. यह बात ईडी के दस्तावेज में है. इस दस्तावेज के बाद ईडी के कुछ सीजर मेमो भी अटैच है. इसमें ईडी खुद ही कह रही है कि इन 14 फोन में से 4 फोन उसके पास है.

केजरीवाल ने आगे कहा कि सीबीआई का एक दस्तावेज है. जिसमें कहा गया है कि इन 14 में से एक फोन सीबीआई के पास है. जांच एजेंसियां कह रही हैं कि सिसोदिया ने 14 मोबाइल तोड़ दिए, लेकिन इसमें से 5 मोबाइल ईडी-सीबीआई के कब्जे में है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम बहुत छोटे लोग हैं. हमारे पास इतने साधन नहीं है. इसी सीमित साधनों के जरिए हमने भी पिछले एक-डेढ़ महीने में जांच की है. हमारी जांच में पता चला है कि 14 मोबाइल फोन में से 5 तो सीबीआई-ईडी के पास है और बाकी 9 मोबाइल में से अधिकांश ठीक है. इन मोबाइल को कोई न कोई इस्तेमाल कर रहा है. ये सारे मोबाइल फोन सिसोदिया के नहीं है.

केजरीवाल ने कहा कि ईडी-सीबीआई ने एफिडेविट पर झूठ बोलकर कोर्ट को गुमराह किया और कोर्ट के सामने झूठा सबूत पेश किया क्योंकि शराब घोटाला कुछ है ही नहीं. सीबीआई-ईडी को अब तक कुछ मिला भी नहीं है.

क्या दावा किया?
सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि ये जांच एजेंसियां रोज किसी न किसी को पकड़ लेते हैं और उनको टॉर्चर कर, धमकी देकर. मानसिक-शारीरिक उत्पीड़न कर और थर्ड डिग्री देकर उनसे मेरा और मनीष सिसोदिया का नाम लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. कोई चंदन रेड्डी हैं मैं इनको नहीं जानता हूं. केजरीवाल ने चंदन रेड्डी की मेडिकल रिपोर्ट सार्वजनिक करते हुए कहा कि मेडिकल रिपोर्ट में लिखा है कि मरीज चंदन रेड्डी ने कहा कि 16 और 17 सितंबर 2022 को ईडी ने उसके दोनों कानों पर पिटाई की. इससे उसके कान के पर्दे फट गए और उसको सुनाई नहीं दे रहा है.

केजरीवाल ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि ईडी चंदन रेड्डी से ऐसा क्या उगलवाना चाह रही थी और उस पर क्या कहने का दबाव डाला जा रहा था कि ईडी ने उसकी इतनी पिटाई की कि उसके कान के पर्दे फट गए. चंदन रेड्डी को किस कागज पर दस्तखत करने के लिए कहा जा रहा है और जब उसने झूठ बोलने से मना कर दिया तो ईडी ने उसकी पिटाई की.

'100 करोड़ रुपये कहां है'
आप नेता केजरीवाल ने कहा कि एक साल जांच करने के बाद ये आरोप लगाते हैं कि 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली गई और दी गई तो वो 100 करोड़ रुपये कहां है? अब तक 400 से ज्यादा रेड हो चुकी है, लेकिन एक पैसा नहीं मिला. ये पैसा कहां है? जांच एजेंसियों ने सिसोदिया के घर के गद्दे फाड़ लिए, उनके गांव भी हो आए, बैंक लॉकर भी छान मारे, लेकिन 100 करोड़ रुपये में से कुछ भी नहीं मिला.

आरोप लगाया कि 100 करोड रुपये गोवा विधानसभा चुनाव में लगाया. केजरीवाल ने कहा कि हमने गोवा में जितने वेंडर्स से काम कराए थे, उन सारे वेंडर्स पर ये लोग छापे मार चुके हैं और उनसे बयान ले चुकी है, लेकिन वहां भी कुछ नहीं मिला.
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
RCB vs MI / बेंगलुरु ने गुजरात
भाजपा ने अच्छे दिन का जो वादा
रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी
जम्मू-कश्मीर : भारतीय वायुसेना के काफिले पर
यमनोत्री हाईवे पर 8 मई तक दिन
जंगल में आग की घटनाओं को जल्द
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(497 Views )
ऋषिकेश रैली में अचानक बोलते हुए रुक
(482 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(480 Views )
राम नवमी में श्री रामलला का जन्मोत्सव
(465 Views )
MI vs RCB / आरसीबी के खिलाफ
(437 Views )
Lok Sabha Elections / अभी थोड़ी देर
(399 Views )