» देश
उमर अब्दुल्ला से केजरीवाल बोले, 'सरकार चलाने में दिक्कत आए तो मैं मदद के लिए तैयार हूं
Go Back | Yugvarta , Oct 13, 2024 09:53 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Delhi :  Arvind Kejriwal News: आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल रविवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा में पहुंचे। यहां उन्होंने विधानसभा चुनाव में जीतने वाले आप के इकलौते नेता मेहराज मलिक से मुलाकात की। इसके साथ ही उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को भी विधानसभा चुनाव जीतने पर बधाई दी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर जैसे ‘आधे राज्य’ को चलाने में कोई समस्या आती है तो उमर अब्दुल्ला उनसे सलाह ले सकते हैं।
‘इंडिया’ गठबंधन का मुख्यमंत्री बनने के लिए बधाई
अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘उमर अब्दुल्ला अगले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री का पदभार संभालेंगे। मैं

Aam Aadmi Party President Arvind Kejriwal met Mehraj Malik, who won the assembly elections in Doda, Jammu and Kashmir. He congratulated Omar Abdullah on becoming the Chief Minister and said that if there is any difficulty, he is ready to take advice. Kejriwal expressed his commitment towards the development of Jammu and Kashmir.

उन्हें ‘इंडिया’ गठबंधन का मुख्यमंत्री बनने के लिए बधाई देता हूं। हम सफल सरकार चलाने में उनका पूरा समर्थन करेंगे और उम्मीद करते हैं कि जम्मू-कश्मीर उनके नेतृत्व में विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा। दिल्ली को आधा राज्य इसलिए कहा जाता है कि मुख्यमंत्री के पास सीमित शक्तियां होती हैं। अब उन्होंने (भाजपा) जम्मू-कश्मीर को भी आधा राज्य बना दिया है, जिसका मतलब है कि निर्वाचित सरकार के पास न्यूनतम शक्तियां हैं, जबकि उपराज्यपाल के पास अधिक शक्तियां हैं।’’

दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं उमर अब्दुल्ला से कहना चाहता हूं कि अगर उन्हें अपने काम में कोई कठिनाई आती है, तो मुझसे सलाह ले सकते हैं, क्योंकि मैंने दिल्ली में 10 साल तक सरकार चलाई है।’’ केजरीवाल ने कहा, ‘‘आप औपचारिक रूप से उमर के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन कर रही है और मुझे उम्मीद है कि उनकी सरकार मेहराज मलिक को जिम्मेदारी देगी ताकि वह न केवल डोडा के लिए काम कर सकें बल्कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को अपनी सेवाएं भी दे सकें।’’ अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि मेहराज मलिक ने धर्म के नाम पर जीत हासिल नहीं की है, बल्कि उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य और सड़क जैसे बुनियादी मुद्दों को उठाया है।
डोडा का विकास चाहती है आम आदमी पार्टी
अरविंद केजरीवास ने आगे कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी डोडा और जम्मू-कश्मीर का विकास चाहती है। हम सांसद, विधायक, मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में नहीं हैं, बल्कि हम व्यवस्था के खिलाफ लंबे संघर्ष में हैं और लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए देश में एक अलग तरह की राजनीति शुरू करना चाहते हैं।’’ मेहराज मलिक को वोट देने के लिए अरविंद केजरीवाल ने लोगों को धन्यवाद दिया
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
Rupali Ganguly के शो Anupamaa के साथ
सम्मिलित राज्य सिविल / प्रवर अधीनस्थ सेवा
चारधाम में बढ़ी यात्रियों की संख्या, एक
Breaking: एअर इंडिया फ्लाइट की अयोध्या में
Maharashtra Election 2024 : शिवसेना में टूट,
Yogi government cracks down on ration mafia;
 
 
Most Visited
टूटते-झड़ते बालों के लिए घर पर ही
(3280 Views )
सरस्वती शिशु विद्या मंदिर (मॉडल हाउस) में
(841 Views )
UP Board Result 2024: 10वीं और 12वीं
(825 Views )
राम नवमी में श्री रामलला का जन्मोत्सव
(748 Views )
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(716 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(678 Views )