» मुख्यमंत्री सूचना यू पी
‘कृष्णमय’ हुए योगी, प्रदेशवासियों को दी जन्माष्टमी की बधाई….
Go Back | Yugvarta , Aug 26, 2024 02:15 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Mathura :  मथुरा, 26 अगस्तः श्रीकृष्ण के 5251वें जन्मदिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचे। यहां उन्होंने श्रीकृष्ण के चरणों में अपनी श्रद्धा निवेदित करते हुए दर्शन-पूजन किया। सीएम ने जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण जन्मस्थान से प्रदेशवासियों को संबोधित भी किया।

श्रीकृष्ण ने किया सत्य, धर्म व न्याय की स्थापना का कार्य-
सीएम योगी ने कहा कि आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पावन पर्व है। 5251 वर्ष पूर्व श्री हरि भगवान विष्णु के पूर्ण अवतार के रूप में लीलाधरी भगवान श्रीकृष्ण ने मां देवकी व वासुदेव के सुपुत्र के रूप में इस धरा धाम पर अवतरित होकर धर्म, सत्य और न्याय

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई व शुभकामनाएं दीं। जन्माष्टमी पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वयं मथुरा पहुंचकर लीलाधरी श्रीकृष्ण का दर्शन-पूजन किया। सीएम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर समस्त प्रदेशवासियों को शुभकामना दी।

सीएम योगी ने 'एक्स' पर लिखा जय कन्हैया लाल की! कृपासिंधु, श्री बांके बिहारी जी के पावन अवतरण दिवस 'श्रीकृष्ण जन्माष्टमी' की सभी श्रद्धालुओं व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! धर्म की स्थापना एवं अधर्म, अन्याय तथा अत्याचार को समाप्त करने वाले संपूर्ण जगत के पालनहार, यशोदानंदन, भुवन मोहन कन्हैया चराचर जगत का कल्याण करें, यही कामना है। जय श्रीकृष्ण!

सीएम योगी ने लगाया 'एक पेड़ मां के नाम'-
सीएम योगी आदित्यनाथ ने पेड़ लगाओ, पेड़ बचाओ जनअभियान-2024 के तहत पौधरोपण किया। सोमवार को सीएम ने वेटनरी कॉलेज के अशोका अतिथि गृह परिसर में एक पेड़ मां के नाम के अंतर्गत रुद्राक्ष का पौधा लगाया। इसके पहले सीएम ने लखनऊ, प्रयागराज व गोरखपुर में 20 जुलाई को एक पेड़ मां के नाम लगाया था।

की स्थापना का कार्य द्वापर युग में पूर्ण करके श्रीमद्भागवत के शाश्वत मंत्रों के माध्यम से नई संजीवनी दी।

प्रभु से की कामना, बरसती रहे सुख-समृद्धि-
सीएम योगी ने कहा कि यही कामना करता हूं कि प्रभु की कृपा से देश व प्रदेश पर सुख, समृद्धि बरसती रहे। पांच हजार वर्ष पूर्व उन्होंने धर्म के पथ का अनुसरण करने, सत्य व न्याय की संदेश दिया था, उस मार्ग का अनुसरण करते हुए हम सभी लोकमंगल व राष्ट्रमंगल के अभियान के प्रति पूर्ण समर्पण भाव के साथ कार्य कर सकें। प्रभु आपको इतनी शक्ति दें कि व्यक्तिगत, पारिवारिक, सामाजिक व राष्ट्रीय जीवन मंगलमय व शुभ हो। आप सभी मिलकर विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए तैयार हो सकें। सीएम ने श्रीकृष्ण कन्हैया लाल की जय, वृंदावन बिहारी लाल की जय, राधे रानी की जयकार लगवाकर अपनी बात समाप्त् की।

सीएम ने किए श्रीकृष्ण के दर्शन-
श्रीकृष्ण के 5251वें जन्मदिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचे। यहां उन्होंने श्रीकृष्ण के चरणों में अपनी श्रद्धा निवेदित करते हुए दर्शन-पूजन किए। सीएम ने यहां कान्हा को पंचामृत स्नान कराया व भोग प्रसाद अर्पित किया। सीएम ने गर्भ गृह में भी दर्शन किया। गर्भ गृह को कारागार के रूप में सजाया या। फिर मंदिर प्रांगण का अवलोकन किया। इस दौरान पूरा प्रांगण 'हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की' गूंज से गुंजायमान हो गया। बता दें कि रविवार को जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर सीएम ने वृंदावन पहुंचकर बांके बिहारी के दर्शन-पूजन किया था।

सीएम ने उप्र सरकार की तरफ से श्रद्धालुओं का किया स्वागत-
सीएम योगी ने कहा कि आज जन्माष्टमी के पावन अवसर पर सभी श्रद्धालुजन यहां पर दर्शनार्थ आए हैं। मैं उत्तर प्रदेश सरकार व जनता-जनार्दन की तरफ से सभी का अभिनंदन व स्वागत करता हूं। प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हृदय से बधाई देता हूं।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, प्रभारी मंत्री संदीप सिंह, राज्यसभा सांसद तेजवीर सिंह, विधायक श्रीकांत शर्मा, राजेश चौधरी समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि व अधिकारी गण मौजूद रहे।
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
विदेशों में भारतीय मिशनों ने पौधरोपण कर
राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक बयानों पर
J&K Election 2024 / PDP का पहला
उत्तराखंड में समूह-ग के 4,855 पदों पर
'Arvind Kejriwal: दिल्ली का सीएम आवास खाली
नेपाल में भारत की वित्तीय सहायता से
 
 
Most Visited
टूटते-झड़ते बालों के लिए घर पर ही
(3259 Views )
सरस्वती शिशु विद्या मंदिर (मॉडल हाउस) में
(819 Views )
UP Board Result 2024: 10वीं और 12वीं
(792 Views )
राम नवमी में श्री रामलला का जन्मोत्सव
(731 Views )
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(695 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(662 Views )