» प्रमुख समाचार
Lok Sabha Election / BJP Manifesto: बीजेपी के घोषणा पत्र में क्या-क्या, 14 अप्रैल को जारी हो सकता है ‘संकल्प पत्र’
Go Back | Yugvarta , Apr 13, 2024 08:53 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Delhi :  Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी सभी राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम लगा रही हैं. पीएम नरेंद्र मोदी लगातार रैलियों और जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं. वहीं, बीजेपी के अन्य वरिष्ठ नेता भी चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होना है लेकिन अभी तक बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी नहीं किया है. माना जा रहा है कि बीजेपी अपना ‘संकल्प पत्र’ 14 अप्रैल को जारी कर सकती है.
पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा घोषणा पत्र जारी कर सकते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा घोषणा पत्र जारी कर सकते हैं. 14 अप्रैल का दिन इसलिए विशेष माना जा रहा है कि क्योंकि इस दिन अंबेडकर जयंती भी है, साथ ही नवरात्रि के पावन दिन भी चल रहे हैं. ऐसे में इस तारीख का ही चयन करना पार्टी की कोई मंशा हो सकती है.

14 अप्रैल का दिन इसलिए विशेष माना जा रहा है कि क्योंकि इस दिन अंबेडकर जयंती भी है, साथ ही नवरात्रि के पावन दिन भी चल रहे हैं. ऐसे में इस तारीख का ही चयन करना पार्टी की कोई मंशा हो सकती है.
BJP ने बनाई थी समिति
घोषणा पत्र तैयार करने के लिए बीजेपी ने एक समिति भी बनाई थी. पार्टी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में कुल 27 सदस्यीय घोषणा पत्र समिति गठित की थी. समिति की कई बैठकें हो चुकी हैं. बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र के लिए, जिसे पार्टी संकल्प पत्र कह रही है, उसके लिए लोगों से सुझाव भी मांगे थे. डेढ़ लाख से अधिक लोगों ने वीडियो के माध्यम से पार्टी को अपने सुझाव भेजे हैं. न सिर्फ इतना, बल्कि 40 हजार से ज्यादा सुझाव नमो एप के जरिए आए हैं. कुल मिलाकर भाजपा को घोषणा पत्र के लिए जनता से लगभग 5 लाख सुझाव आए हैं.
संकल्प पत्र में क्या-क्या?
पार्टी सूत्रों के अनुसार, बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 के अपने संकल्प पत्र में विकास, विकसित भारत, युवाओं, महिलाओं, गरीबों और विशेष तौर पर किसानों को लेकर बड़े ऐलान कर सकती है. माना जा रहा है कि इस बार के मेनिफेस्टो का थीम ‘मोदी की गारंटी: विकसित भारत 2047’ होगी.
कांग्रेस जारी कर चुकी है घोषणा पत्र
बता दें कि कांग्रेस अपना घोषणा पत्र पहले ही जारी कर चुकी है. कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया था. कांग्रेस ने इसे ‘न्याय पत्र’ नाम दिया है. पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में 25 गारंटियां दी हैं, जिसमें गरीब परिवारों के कल्याण, महिलाओं को हर साल एक लाख रुपये की मदद शामिल है. इसके अलावा युवाओं के रोजगार को लेकर भी पार्टी ने कई वादे किए हैं.
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
सीएम धामी ने बरेली की जनता से
मोदी की गारंटी है देश की पहली
Uttarakhand Board Result 2024 : कल
भंसाली की हीरामंडी साल के मोस्ट अवेटेड
अमित शाह के फेक वीडियो केस में
ये चुनाव संविधान, लोकतंत्र और आरक्षण को
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(483 Views )
ऋषिकेश रैली में अचानक बोलते हुए रुक
(469 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(464 Views )
राम नवमी में श्री रामलला का जन्मोत्सव
(450 Views )
MI vs RCB / आरसीबी के खिलाफ
(420 Views )
Lok Sabha Elections / अभी थोड़ी देर
(385 Views )