» उत्तर प्रदेश » बलिया
मुख्‍तमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की संजीदगी से बलिया को मिली संजीवनी, कई परियोजनाओं को स्वीकृति दी
Go Back | Yugvarta , Jun 17, 2021 08:55 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Ballia :  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर जनपद में खूब हलचल है। इसके पहले जब सीएम आए थे तो बलिया को संजीवनी देकर गए थे। कोरोना संक्रमण की पहली लहर में इससे बचाव के कोई खास इंतजाम नहीं थे। पिछले साल जुलाई में दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने महामारी को मात देने के लिए ठोस पहल की। आरटीपीसीआर लैब व कोविड अस्पताल बनाने के निर्देश दिए। जनपद की प्रमुख समस्या कटान को लेकर संजीदगी दिखाई। कई परियोजनाओं को स्वीकृति दी। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के विकास के लिए बजट स्वीकृत किया जा चुका है।

काेविड के उपचार की व्यवस्था
सीएम के दौरे के

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर जनपद में खूब हलचल है। इसके पहले जब सीएम आए थे तो बलिया को संजीवनी देकर गए थे। कोरोना संक्रमण की पहली लहर में इससे बचाव के कोई खास इंतजाम नहीं थे।

कुछ रोज बाद ही बाद एल-1 व एल-2 अस्पताल का संचालन शुरू कर दिया गया। इस समय आइसीयू के 25 बेड, आक्सीजन युक्त 301 बेड, आक्सीजन कसंट्रेटर 135 की व्यवस्था है। जिला अस्पताल में आरटीपीसीआर लैब संचालित होने लगी है। अब जांच रिपोर्ट के लिए इंतजार नहीं करना पड़ा।

कटान के दंश से मुक्ति के लिए 99.54 करोड़

वर्ष 2021 में कटान क्षेत्रों के लिए 13 नई परियोजनाओं पर 99.54 करोड़ की सौगात मिली है। इसमें एक परियोजना को नाबार्ड से स्वीकृति नहीं मिली। सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता संजय मित्रा ने कहा कि इस बार बाढ़ या कटान से तटवर्ती क्षेत्रों में कोई नुकसान नहीं होगा। चार परियोजनाओं का कार्य पूर्ण हो गया है, शेष आठ का लगभग 75 फीसद हाे चुका है।

विश्वविद्यालय के लिए 92.39 करोड़

प्रदेश सरकार ने जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के विकास के लिए 92.39 करोड़ का आफर लेटर दिया है। इस रकम से भवन का निर्माण होगा। विश्वविद्यालय बसंतपुर शहीद स्मारक परिसर में 22 दिसंबर 2016 को स्थापित हुआ। लगभग 60 एकड़ में विश्वविद्यालय जहां पर स्थित है, वहां जलजमाव की स्थिति भी रहती है।

शहर के अंदर सुबह छह बजे से प्रतिबंधित रहेंगे छोटे-बड़े वाहन
जिले में शुक्रवार को मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए शहर के सभी छोटे-बड़े वाहन पूर्णतया प्रतिबंधित रहेंगे। यह प्रतिबंध सुबह छह बजे से लेकर मुख्यमंत्री के जाने तक लागू रहेगा। रसड़ा व भरौली की तरफ से आने वाले वाहनों को फेफना, गड़वार, सुखपुरा, बांसडीह, रेवती होते हुए निकाला जाएगा। बैरिया व हल्दी की तरफ से आने वाले वाहन चिरैयामोड़ से रेवती बांसडीह होकर निकलेगी। टीएसआई सुरेश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान छोटे-बड़े सभी प्रकार के वाहनों का शहर में प्रवेश पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। शहर में यहां होगा बैरियर बांसडीह मार्ग-तीखमपुर, सिकंदरपुर-कुंवर सिंह चौराहा, गड़वार-कटहलनाला पुल, बैरिया कदम चौराहा, फेफना-माल्देपुर। लगाए गए 35 ट्रैफिक के जवानयातायात नियंत्रण को 35 ट्रैफिक के जवान लगाए गए हैं। वह पिकेट के अलावा बड़े वाहनों को शहर के अंदर आने पर रोकेंगे।
  Yugvarta
Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने रायबरेली
मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने बदरीनाथ पहुंचकर
बाबा साहब के संविधान का सपा और
रायबरेली और कैसरगंज सीट से BJP का
Lok Sabha Election: सपा ने बांदा-चित्रकूट लोकसभा
Heatwave Alert: 47 डिग्री पारा, तपती गर्मी
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(494 Views )
ऋषिकेश रैली में अचानक बोलते हुए रुक
(481 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(479 Views )
राम नवमी में श्री रामलला का जन्मोत्सव
(460 Views )
MI vs RCB / आरसीबी के खिलाफ
(435 Views )
Lok Sabha Elections / अभी थोड़ी देर
(397 Views )