» देश
जाना था जापान, पहुंच गए चीन...Indigo एयरलाइन की लापरवाही से पटना की जगह उदयपुर पहुंचा यात्री
Go Back | Yugvarta , Feb 03, 2023 08:52 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Delhi : 
Indigo Flight Update: जाना था जापान, पहुंच गए चीन…यह मुहावरा तो आपने सुना ही होगा, लेकिन विमानन कंपनी इंडिगो ने इसे चरितार्थ भी कर दिखाया है. जी हां, इंडिगो की फ्लाइट में एक पैसेंजर के साथ ऐसा ही हुआ. एयरलाइन की लापरवाही की वजह से पटना जाने वाला पैसेंजर राजस्थान के उदयपुर पहुंच गया. एक यात्री को पटना जाने के लिए Indigo की उड़ान लेनी थी लेकिन बयाय इसके वह एयरलाइन की दूसरी उड़ान में सवार होकर अपने गंतव्य से लगभग 1400 किमी दूर उदयपुर में उतरा. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने घटना की जांच के आदेश दिये हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक घटना 30 जनवरी (सोमवार) की है और यात्री को अगले दिन उसके गंतव्य के लिए रवाना किया गया. DGCA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अफसर हुसैन ने Indigo की उड़ान 6ई-214 के जरिये पटना के लिए टिकट बुक किया और निर्धारित उड़ान में सवार होने के लिए 30 जनवरी को दिल्ली हवाई अड्डा पहुंचा, लेकिन वह गलती से इंडिगो की उदयपुर जाने वाली फ्लाइट 6ई-319 में सवार हो गया.

यात्री को गलती का एहसास उदयपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद ही हुआ. इसके बाद उन्होंने उदयपुर एयरपोर्ट पर अधिकारियों को इसकी जानकारी दी, जिन्होंने एयरलाइन को मामले की जानकारी दी. एयरलाइन कथित तौर पर उसी दिन उन्हें वापस दिल्ली और फिर 31 जनवरी को पटना ले गई. डीजीसीए के अधिकारी ने कहा, ‘हम इस मामले में रिपोर्ट मांग रहे हैं और एयरलाइन के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.’

उन्होंने कहा कि जांच में डीजीसीए यह पता लगाएगा कि यात्री के बोर्डिंग पास को अच्छी तरह से स्कैन क्यों नहीं किया गया और बोर्डिंग से पहले बोर्डिंग पास को नियमानुसार दो बिंदुओं पर जांचा जाता है तो वह गलत उड़ान में कैसे चढ़ गया? एयरलाइन ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा, ‘हम 6E319 दिल्ली-उदयपुर उड़ान में एक यात्री के साथ हुई घटना से अवगत हैं.’

एयरलाइन ने कहा, ‘हम इस मामले में अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है.’ पिछले 20 दिनों में इंडिगो के विमान में इस तरह की यह दूसरी घटना है. इससे पहले 13 जनवरी को एक यात्री, जिसके पास एयरलाइन का टिकट और इंदौर जाने वाली फ्लाइट का बोर्डिंग पास था, गलत फ्लाइट पर सवार होकर नागपुर पहुंच गया था.

इनपुट एजेंसी
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
मुजफ्फरनगर प्रबुद्ध सम्मेलन : पिछली सरकारों ने
अयोध्या से रामेश्वरम तक की पदयात्रा करने
एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना के आठ
CM केजरीवाल ED कस्टडी एक अप्रैल तक
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- सरकार अग्निवीर योजना
Lok Sabha Election / पटना में कल
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(431 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(420 Views )
Lok Sabha Election 2024: BJP
(330 Views )
गुरु रविदास जी महाराज के 647वें प्रकाश
(323 Views )
ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी लाइव : यूपी मतलब
(264 Views )
Lok Sabha Elections / बज गया चुनाव
(237 Views )