» फैशन गैलरी
साड़ी में परफेक्ट फिगर चहिये तो ऐसे करें सही पेटीकोट का चुनाव
Go Back | Yugvarta , Nov 05, 2022 09:04 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Delhi :  साड़ी एक ऐसा इंडियन वियर है जो हर एक ओकेजन के लिए बेस्ट है। वेडिंग हो या फिर फेयरवेल पार्टी, एलिगेंट और क्लासी दिखने के लिए साड़ी बेहतरीन है। साड़ी को हर कोई अलग स्टाइल से पहनता है, हालांकि इसमें लगभग हर महिला पतली दिखने की पूरी कोशिश करती है। अगर आप साड़ी में पतला दिखना चाहती हैं तो आपको पेटीकोट का खास ख्याल रखना चाहिए।

पेटीकोट की फिटिंग को महिलाएं अक्सर नजरअंदाज कर देती हैं। ऐसे में या बॉडी फिटिंग से बहुत बड़ा या फिर बहुत छोटा पेचीकोट ले लेती हैं। जिसकी वजह से आपकी बॉडी शेप खराब लगने

साड़ी में आपको क्लासी और एलिगेंट लुक मिलता है। लेकिन अगर पेटीकोट सही न हो तो लुक खराब हो जाता है और आप मोटी दिखती हैं। ऐसे में यूं करें सही पेटीकोट का चुनाव

लगती है। साड़ी में अगर आप स्लिन और लंबी दिखना चाहती हैं तो फिटिंग वाला पेटीकोट लें। हमेशा अपने शरीर के आकार के मुताबिक ही पेटीकोट लें। इन दिनों महिलाएं साड़ी शेपवियर को भी पहनना पसंद कर रही हैं। ऐसे में आप भी अपने साइज में इसे ट्राई कर सकती हैं।


रंग को हमेशा करें डबल चेक

साड़ी के साथ पेटीकोट ले रही हैं तो उसे एक से दो बार चेक करें। जब साड़ी से मैचिंग पेटीकोट नहीं होता है तो ये साड़ी के नीचे से चमकने लगता है, जिसकी वजह से लुक खराब हो जाता है। अगर साड़ी का रंग डार्क है और लाइट कलर का पेटीकोट इस्तेमाल किया गया है, तो यह बिलकुल भी आकर्षक नहीं लगता। खासकर तब जब आपने सी-थ्रू, फैब्रिक शिफॉन, जॉर्जेट या नेट की साड़ी पहनी है तो पेटीकोट के रंग पर ज्यादा ध्यान दें और इसे डबल चेक करें।साड़ी में पतली बॉडी फ्लॉन्ट करने के लिए सही पेटीकोट जरूरी है लेकिन इसी के साथ पेटीकोट के कपड़े का सही होना भी जरूरी है। कुछ लोग नेट की साड़ी पहनते समय कॉटन का पेटीकोट पहन लेते हैं जो काफी भद्दा दिखता है। इस तरह की साड़ी में हमेशा साटन या शिमर फैब्रिक को चुनें।

कभी-कभी ऐसा होता है कि लोकल मार्केट या ऑनलाइन वेबसाइट पर हमें कोई ड्रेस पसंद आ जाती है और हम उसे खरीद लेते हैं। हमें वह ड्रेस इतनी पसंद आती है कि हम ध्यान ही नहीं देते कि उस ड्रेस का साइज काफी बड़ा है। हमें लगता है कि हम इसकी फिटिंग कर लेंगे। इसके अलावा एक कारण यह भी होता है कि ड्रेस इतनी ज्यादा सुंदर होती है कि आप इसके साइज पर ध्यान ही नहीं देते और जब आप कहीं जाने के लिए इस ड्रेस को पहनते हैं, तो ड्रेस की फिटिंग सही नहीं आती। ऐसे में आप ड्रेस को निकालने से अच्छा इसे टेम्परेरी फिटिंग कर सकते हैं। इसके लिए कई कवरअप हैक्स भी आपके काम आएंगे।



सेफ्टी पिन से फिट करें
आपके खरीदे हुए कपड़े की फिटिंग में अगर मामूली-सा अंतर है, तो आप इसे सेफ्टी पिन से भी फिट कर सकते हैं। खासतौर पर कंधों पर अंदर की तरफ से सेफ्टी पिन लगा लें। वहीं, अगर स्लीव्स लंबी हैं, तो आप इसे मोड़ भी सकते हैं।



बेल्ट लगाएं
आपकी ड्रेस अगर कमर से ज्यादा लूज हो रही है, तो आप इसके लिए बेल्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। बेल्ट काफी स्टाइलिश भी लगती है और इससे आपकी लूज ड्रेस फिट भी नजर आएगी।



जैकेट कैरी करें
किसी ड्रेस के ऊपर डेनिम या फ्लोरल प्रिंट जैकेट भी बहुत अच्छी लगती हैं। इससे आपकी ड्रेस ज्यादा हाइलाइट भी नहीं होगी और आपका नया स्टाइल भी क्रिएट हो जाएगा। आप ड्रेस कलर के हिसाब से ही जैकेट कैरी करें, वरना डेनिम जैकेट लगभग हर ड्रेस के साथ मैच हो जाती है।
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
मुजफ्फरनगर प्रबुद्ध सम्मेलन : पिछली सरकारों ने
अयोध्या से रामेश्वरम तक की पदयात्रा करने
एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना के आठ
CM केजरीवाल ED कस्टडी एक अप्रैल तक
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- सरकार अग्निवीर योजना
Lok Sabha Election / पटना में कल
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(431 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(420 Views )
Lok Sabha Election 2024: BJP
(330 Views )
गुरु रविदास जी महाराज के 647वें प्रकाश
(323 Views )
ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी लाइव : यूपी मतलब
(264 Views )
Lok Sabha Elections / बज गया चुनाव
(237 Views )