» देश
Weather Update Today: एमपी, यूपी, राजस्थान सहित इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का ताजा हाल
Go Back | Yugvarta , Aug 23, 2022 11:08 AM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image New Delhi :  देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने मंगलवार को मध्यप्रदेश, यूपी, राजस्थान व गुजरात के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पूर्वी मध्यप्रदेश में बना दबाव क्षेत्र पश्चिमी व उत्तर पश्चिमी इलाके में आगे बढ़ रहा है। इसके असर से पश्चिमी मध्यप्रदेश और पूर्वी राजस्थान में कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

इसी तरह यूपी, राजस्थान और गुजरात में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी। मौसम

Weather Update Today 23 August मौसम विभाग का अनुमान है कि मध्य प्रदेश के अलावा हिमाचल प्रदेश महाराष्ट्र्र झारखंड राजस्थान आदि राज्यों में आज भी तेज बारिश हो सकती है।दिल्ली में भी आज बारिश का अनुमान जताया है। जानें- यूपी-बिहार में आज मौसम कैसा रहेगा?

विभाग के अनुसार उक्त राज्यों के कुछ इलाकों में बाढ़ के भी हालात बन सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में भी अगले कुछ दिनों में भारी बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए बारिश का पूर्वानुमान जताया है। आईएमडी के मुताबिक 23 और 24 तारीख को पश्चिम राजस्थान में, पूर्वी मध्य प्रदेश में 23 से 26 अगस्त तक, 23 तारीख को पश्चिमी मध्य प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा में कई स्थानों पर भारी बारिश होगी। 23 और 24 अगस्त को ओडिशा, गुजरात क्षेत्र, सौराष्ट्र और कच्छ में भी 23 अगस्त को, छत्तीसगढ़ में 25 और 26 अगस्त को व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कहीं-कहीं भारी वर्षा होने के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

दिल्ली में चलेंगी तेज हवाएं, हल्की वर्षा की उम्मीद
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। 35 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा चलेगी। साथ ही हल्की बरसात होने की भी संभावना है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 और 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश की अलर्ट
मौसम विभाग ने 42 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें 16 जिलों में रेड अलर्ट है। लखनऊ, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर समेत 21 जिलों में मानसून एक्टिव है। यहां मंगलवार को भारी बारिश की संभावना है।

मप्र में आज कई जिलों में होगी भारी बारिश, रेड अलर्ट जारी
मध्य प्रदेश की भोपाल सहित अधिकांश जिलों में आज भी भारी बारिश की चेतावनी है। भोपाल में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। राज्य के बड़े हिस्से में नदियां, नाले और अन्य जलस्रोत उफान पर हैं और पानी छोड़ने के लिए कई बांधों के द्वार खोल दिए गए। इस बीच मौसम विभाग ने लोगों को मूसलाधार बारिश के बीच यात्रा करने से बचने की सलाह दी है।

राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के कई जिलों में आज भी अलर्ट जारी है। 23 अगस्त को उदयपुर, सिरोही, पाली, जालोर, बाड़मेर, जैसलमेर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। डूंगरपुर, राजसमंद, नागौर,जोधपुर में भारी बारिश का यलो अलर्ट है। 24 अगस्त को जैसलमेर, बाड़मेर, जालोर, जोधपुर में भी यलो अलर्ट है।

हिमाचल में 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
हिमाचल प्रदेश में दो दिन राहत देने के बाद मंगलवार से फिर पश्चिमी हवाएं सक्रिय होंगी । हिमाचल में आंधी चलेगी , लाहुल को छोड़ सभी 11 जिलों में बारिश हो सकती है । मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। दो दिन पहले् हुई वर्षा से अब भी प्रदेश में बंद 104 सड़कें बंद। 145 ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति प्रभावित है। तीन दिन बाद आज पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग का चक्की खड्ड पुल खुलेगा।
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
प्रधानमंत्री ने दिया हैं विकास, सुरक्षा और
UP के 08 लोक सभा निर्वाचन क्षेत्रों
चारधाम यात्रा के लिए जारी हुई SOP,
Lok Sabha Election / EVM को लेकर
Metro In Dino Postponed: अनुराग बसु की
Lok Sabha Election / गुजरात की गांधी
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(464 Views )
ऋषिकेश रैली में अचानक बोलते हुए रुक
(451 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(445 Views )
MI vs RCB / आरसीबी के खिलाफ
(401 Views )
Lok Sabha Elections / अभी थोड़ी देर
(366 Views )
Lok Sabha Election 2024: BJP
(357 Views )