» उत्तर प्रदेश » लखनऊ
Yogi Sarkar Big Decision: यूपी से NCR में सफर करना अब सस्ता, योगी सरकार ने स्कूल बसों व टैक्सी चालकों को दी बड़ी राहत
Go Back | Yugvarta , Jul 29, 2022 04:49 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Lucknow :  No Road Tax in NCR for UP People: लखनऊ, राज्य ब्यूरो। एनसीआर (NCR) में स्कूल बसों, कैब, टैक्सी चलाने वालों और परिवहन निगम की बसों के लिए अच्छी खबर है। अब दूसरे राज्यों के जिलों में पंजीकृत इन वाहनों के मालिकों को उत्तर प्रदेश की एनसीआर की सीमाओं में आने-जाने के लिए अलग से रोड टैक्स नहीं देना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग (UP Transport Department) ने कैबिनेट (Cabinet Decision) से पास इस प्रस्ताव का शासनादेश जारी कर दिया है।

इसका फायदा एनसीआर में रहने वाले लाखों लोगों को होगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा के बीच एक

No Road Tax in NCR for UP People दूसरे राज्यों के वाहनों को यूपी में प्रवेश पर अलग से रोड टैक्स नहीं देना होगा। इससे सरकार को करीब 12 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है। परिवहन विभाग ने कैबिनेट से पास इस प्रस्ताव का शासनादेश जारी कर दिया है।

समझौता पहले ही हो चुका है। इसी तरह यूपी के एनसीआर में पंजीकृत वाहनों को दूसरे राज्यों के एनसीआर में आने वाले जिलों में जाने पर अलग अलग राज्यों का रोड टैक्स नहीं देना होगा।

इन राज्यों की बसें सिर्फ अपने राज्य में जो टैक्स देती हैं उन्हें इसके अतिरिक्त दूसरे राज्य की सीमा में जाने पर अब टैक्स नहीं देना पड़ेगा। ये सुविधा इन राज्यों के बीच कैब सर्विस को लेकर पहले से थी, यानी अब कैब के अलावा स्कूल बस और परिवहन निगम की बसों को भी अलग अलग टैक्स नहीं देना पड़ेगा।

परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव एल वेंकटेश्वर लू ने गुरुवार को स्कूली वाहन व राज्य परिवहन की बसों को टैक्स में छूट प्रदान इसके का आदेश जारी कर दिया। अब दूसरे राज्यों के वाहनों को यूपी में प्रवेश पर अलग से रोड टैक्स नहीं देना होगा। इस व्यवस्था से प्रदेश सरकार को करीब 12 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है।

बता गे कि योगी आदित्यनाथ कैबिनेट ने मंगलवार को परिवहन विभाग से जुड़े इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। इसका फायदा एनसीआर में रहने वाले लाखों लोगों को होगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा के बीच भी एक समझौता हुआ है जिसके तहत इन राज्यों के बीच चलने वाली बसों को अब अलग अलग राज्यों का टैक्स नहीं देना होगा।

इन राज्यों की बसें सिर्फ अपने राज्य में जो टैक्स देती हैं उन्हें इसके अतिरिक्त दूसरे राज्य की सीमा में जाने पर अब टैक्स नहीं देना पड़ेगा। ये सुविधा इन राज्यों के बीच कैब सर्विस को लेकर पहले से थी, यानी अब कैब के अलावा स्कूल बस और परिवहन निगम की बसों को भी अलग अलग टैक्स नहीं देना पड़ेगा। इसका सीधा फायदा यात्रियों को कम किराये के रूप में मिलेगा।

ये सुविधा इन चारों राज्यों के एनसीआर में आने वाले जिलों में ही मिलेगी। यूपी में एनसीआर के आठ जिले आते हैं जहां इस नई व्यवस्था का लाभ मिलेगा। इनमें गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, शामली, मुजफ्फरनगर, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर व बागपत हैं।
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
उत्तराखंड | थम गया चुनाव प्रचार का
प्रभास की इस पिक्चर में अक्षय के
PBKS vs MI / पंजाब ने मुंबई
Delhi Liquor Scam / केजरीवाल को मिलेगा
राम नवमी:सीएम धामी पहुंचे बाबा नीब करौरी
Divine Radiance: Lord Ram’s ‘Surya Tilak’ Illuminates
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(460 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(445 Views )
ऋषिकेश रैली में अचानक बोलते हुए रुक
(429 Views )
MI vs RCB / आरसीबी के खिलाफ
(392 Views )
Lok Sabha Elections / अभी थोड़ी देर
(355 Views )
Lok Sabha Election 2024: BJP
(355 Views )