» मनोरंजन
हिजाब विवाद पर कंगना रनौत के बयान पर भड़की शबाना आज़मी, पति जावेद अख्तर से भी मेल नहीं खाए सुर
Go Back | Yugvarta , Feb 11, 2022 01:51 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Mumbai :  दिग्गज अभिनेत्री शबाना आज़मी ने कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद पर अपनी हालिया टिप्पणियों के लिए अभिनेत्री कंगना रनौत की आलोचना की है। इससे पहले, शबाना के पति गीतकार जावेद अख्तर ने भी अपनी राय व्यक्त की और कहा कि वह कभी भी बुर्का या हिजाब के पक्ष में नहीं थे, वह विरोध के नाम पर किसी भी तरह की 'गुंडागर्दी' की निंदा करते हैं।

कर्नाटक में हिजाब पाबंदी पर कंगना रनौत का बयान

गुरुवार को अपने इंस्टाग्राम पर, कंगना ने कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया साझा की कि क्या छात्रों को शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब (मुस्लिम

दिग्गज अभिनेत्री शबाना आज़मी ने कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद पर अपनी हालिया टिप्पणियों के लिए अभिनेत्री कंगना रनौत की आलोचना की है। इससे पहले, शबाना के पति गीतकार जावेद अख्तर ने भी अपनी राय व्यक्त की और कहा कि वह कभी भी बुर्का या हिजाब के पक्ष में नहीं थे।

महिलाओं द्वारा पहना जाने वाला एक हेडस्कार्फ़) पहनने की अनुमति दी जानी चाहिए या नहीं। कंगना ने लेखक आनंद रंगनाथन का एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'साहस दिखाना है तो अफगानिस्तान में बुर्का न पहनकर दिखाओ। आजाद होना सीखो, खुद को पिंजरा में कैद करना नहीं।'

हिजाब पाबंदी पर कंगना रनौत बनाम शबाना आजमी

एक्ट्रेस ने लेखक आनंद रंगनाथन का एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, साहस दिखाना है तो अफगानिस्तान में बुर्का न पहनकर दिखाओ। मुक्त होना सीखो, खुद को पिंजरा नहीं। कंगना के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए शबाना आज़मी ने लिखा, अगर मैं गलत हूं तो मुझे सुधारो लेकिन अफगानिस्तान एक धार्मिक राज्य है और जब मैंने आखिरी बार जाँच की थी कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गणराज्य था। शबाना के पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट किया, हम लोगों को शिक्षित नहीं कर सकते, धन्यवाद मैम। एक अन्य ने कहा, वह शायद अंतर नहीं समझती!" जबकि एक ने जोड़ा, न केवल सबसे बड़ा लोकतंत्र (कागज पर) बल्कि सबसे बड़ी विविधता भी। एक शख्स ने कंगना पर तंज कसते हुए कहा, कंगना से कुछ भी समझदार या तार्किक उम्मीद करने का कोई मतलब नहीं है।

इससे पहले, अभिनेत्री से राजनेता बनीं, हेमा मालिनी ने विवाद पर प्रतिक्रिया दी थी और एएनआई से कहा था, स्कूल शिक्षा के लिए हैं और धार्मिक मामलों को वहां नहीं लिया जाना चाहिए। हर स्कूल में एक यूनिफॉर्म होती है जिसका सम्मान किया जाना चाहिए। आप स्कूल के बाहर जो चाहें पहन सकते हैं। कमल हासन ने भी अशांति का आह्वान किया था और ट्वीट किया था, “कर्नाटक में जो हो रहा है वह अशांति भड़का रहा है। झूठ नहीं बोलने वाले छात्रों के बीच धार्मिक जहर की दीवार खड़ी की जा रही है। एक दीवार के आगे पड़ोसी राज्य में जो हो रहा है वह तमिलनाडु में नहीं आना चाहिए। प्रगतिशील ताकतों के लिए और अधिक सावधान रहने का समय आ गया है।
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
अब Credit Card जारी नहीं कर सकेगा
PM के बयान के बाद प्रियंका का
LOKSABHA ELECTION 2024 - 13 राज्यों
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 'तुष्टीकरण' की
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने एम्स, ऋषिकेश के
भारत ने मध्यम दूरी की बैलेस्टिक मिसाइल
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(469 Views )
ऋषिकेश रैली में अचानक बोलते हुए रुक
(460 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(452 Views )
राम नवमी में श्री रामलला का जन्मोत्सव
(435 Views )
MI vs RCB / आरसीबी के खिलाफ
(407 Views )
Lok Sabha Elections / अभी थोड़ी देर
(371 Views )