» देश
कट्टर ईमानदार हैं भगवंत मान, केजरीवाल बोले- हम दिल्ली की तरह पंजाब में भी शिक्षा को करेंगे बेहतर
Go Back | Yugvarta , Jan 28, 2022 07:38 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Jalandhar :  पंजाब में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आदमपुर में कई अहम वादे किए। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब में हमारी सरकार बनती है तो हम पुलिसकर्मियों के ड्यूटी का समय तय करेंगे। क्योंकि कई दफा उन्हें कई दिनों तक लगातार काम करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि पंजाब का चुनाव कोई मामूली चुनाव नहीं है, यह बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है। अभी तक यहां पर दो ही पार्टियां थी, एक कांग्रेस और अकाली-भाजपा का गठबंधन। दोनों में अच्छी सेटिंग थी, दोनों का एक परिवार था, पंजाब को लूटने के

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 1966 में पंजाब अलग सूबा बना था। तब से लेकर आजतक 26 साल कांग्रेस का राज रहा और 19 साल बादल परिवार का राज रहा। इन दोनों ने मिलकर पंजाब को लूटा है और यहां के लोगों के पास कोई विकल्प नहीं था।

लिए दोनों को पांच-पांच साल का मौका मिलता था।

किराए के मकान में रहते हैं मान

उन्होंने कहा कि 1966 में पंजाब अलग सूबा बना था। तब से लेकर आजतक 26 साल कांग्रेस का राज रहा और 19 साल बादल परिवार का राज रहा। इन दोनों ने मिलकर पंजाब को लूटा है और यहां के लोगों के पास कोई विकल्प नहीं था लेकिन इस बार यहां पर आम आदमी पार्टी आई है और कट्टर ईमानदार पार्टी है। उन्होंने कहा कि हमने कट्टर ईमानदार व्यक्ति भगवंत मान को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार चुना। उन्होंने कहा कि भगवंत मान 7 साल से सांसद है। लेकिन इनके पास एक भी मकान नहीं है वो किराए के मकान में रहते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी को वोट दें। उन्होंने कहा कि पहली बार ईमानदार पार्टी आई है और आप उन्हें मौका देना। साल 2015 में दिल्ली के लोगों ने हमको एक मौका दिया था और वहां के लोग हमारे कामों से इतने खुश हैं कि तीन बार सरकार चुन ली और वो भी 70 में से 62 सीट दी है। दो बार कांग्रेस को जीरो सीट मिली है। उन्होंने कहा कि वोट देने से पहले हमको परख लेना कि केजरीवाल सही कह रहा है या नहीं ?

मैं बाबा साहेब का भक्त हूं

उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमने बहुत काम किए हैं। मैं बाबा साहेब अंबेडकर का भक्त हूं और उनकी पूजा करता हूं। बाबा साहेब ने बहुत संघर्ष किया और संघर्ष कर-करके छोटे से गांव का लड़का अमेरिका और इंग्लैंड से पीएचडी करके आता है। क्या कमाल का आदमी था। उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी में सबसे ज्यादा तवज्जो शिक्षा को दी। वो चाहते थे कि हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले लेकिन आज 70 साल बाद भी उनका सपना पूरा नहीं हो रहा। दिल्ली में हम लोगों ने बाबा साहेब का सपना पूरा करना शुरू किया है। हमने दिल्ली के सारे स्कूल शानदार बना दिए और स्कूल के एक ही बेंच में जज का बच्चा, अफसर का बच्चा और गरीब का बच्चा बैठकर एक साथ पढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में उनके सपने को पूरा करना है और पंजाब में भी हो सकता है। आप लोगों के वोट से यह मुमकिन है। इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं की भी बात कही। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के सरकारी अस्पताल हम अच्छे करेंगे और हर पिंड में क्लीनिक खोलेंगे।
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
जेवर मां- बहनों की अमानत, कांग्रेस उसे
कल है द्वितीय चरण का मतदान 8
"कांग्रेस का मंत्र है - कांग्रेस की
देहरादून: राष्ट्रपति मुर्मु ने इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय
श्रीलंका में रामायण से जुड़े स्थलों को
अब Credit Card जारी नहीं कर सकेगा
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(469 Views )
ऋषिकेश रैली में अचानक बोलते हुए रुक
(460 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(452 Views )
राम नवमी में श्री रामलला का जन्मोत्सव
(436 Views )
MI vs RCB / आरसीबी के खिलाफ
(409 Views )
Lok Sabha Elections / अभी थोड़ी देर
(372 Views )