» उत्तर प्रदेश » लखनऊ
दलगत राजनीति से बहुत ऊपर सीएम योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव से पूछा डिंपल यादव व बेटी का हाल
Go Back | Yugvarta , Dec 23, 2021 11:26 AM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Lucknow :  उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भाजपा से लम्बे समय से जुड़े होने के बाद भी समय-समय पर ऐसा काम कर जाते हैं कि वो दलगत राजनीति के दौर में भी मीलों ऊंचा मुकाम हासिल कर लेते हैं। मात्र 26 वर्ष की उम्र में गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी से लोकसभा में जाने वाले योगी आदित्यनाथ में सेवा भाव कूट-कूट कर भरा है। गोरक्षनाथ पीठ में महंत अवैद्यनाथ के उत्तराधिकारी योगी आदित्यनाथ ने राजनीति में सेवा तथा समर्पण की इतनी लम्बी लकीर खींच दी है कि कोई आसपास नहीं है। संत तथा योगी भी भूमिका में मुख्यमंत्री अक्सर ही दिख

CM Yogi Adityanath Miles Above Party Politics सीएम योगी आदित्यनाथ ने कन्नौज की पूर्व सांसद डिंपल यादव और उनकी पुत्री के कोरोना से संक्रमित होने की सूचना पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को फोन मिला दिया। डिंपल यादव तथा उनकी पुत्री टीना के स्वास्थ की जानकारी ली।

जाते हैं और लोगों की दिल जीत लेते हैं।

कोरोना संक्रमण काल में पिता के निधन के बाद भी जनता की सेवा की खातिर अंत्येष्टि में ना जाने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कन्नौज की पूर्व सांसद डिंपल यादव और उनकी पुत्री के कोरोना से संक्रमित होने की सूचना पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को फोन मिला दिया। उन्होंने डिंपल यादव तथा उनकी पुत्री टीना के स्वास्थ की जानकारी ली और हर प्रकार की मदद का आश्वासन भी दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की धर्मपत्नी और उनकी पुत्री के कोरोना पाजिटिव होने के समाचार का संज्ञान लिया।

मुख्यमंत्री ने अखिलेश यादव यादव से दूरभाष पर वार्ता की। मुख्यमंत्री ने उनके परिवार के स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुए परिवार के सदस्यों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले भी समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के अस्वस्थ होने की सूचना पर उनके आवास पर जाकर उनके भेंट की थी और संजय गांधी पीजीआइ में भर्ती होने के दौरान भी लगातार मुलायम सिंह यादव का हेल्थ अपडेट लिया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दौरान 16 दिसंबर को सदन में भी अस्वस्थ होने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री तथा विधान परिषद में नेता विपक्ष अहमद हसन से लारी कार्डियोलाजी में जाकर भेंट की थी। उन्होंने वहां पर किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के सीनियर डॉक्टर्स को भी लगातार अहमद हसन की निगरानी करने का निर्देश भी दिया था। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री अहमद हसन को सीने में दर्द की दिक्कत के बाद गुरुवार को राजधानी लखनऊ के लॉरी कॉडियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया था।

सीएम योगी आदित्यनाथ को जैसे ही इसकी जानकारी मिली तो वह केजीएमयू के लारी कार्डियोलॉजी सेंटर पहुंचे। वहां वह कुछ समय तक रुके। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अहमद हसन और डाक्टर्स से बातचीत भी की। सीएम ने अहमद हसन से हालचाल पूछा। इस बातचीत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने डॉक्टर्स से अहमद हसन के इलाज के बारे में विस्तृत जानकारी ली। इसके बाद अहमद हसन के बेहतर इलाज के निर्देश भी दिए।

गौरतलब है कि कन्नौज से समाजवादी पार्टी से सांसद रहीं डिंपल यादव और उनके बेटी टीना की बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण रिपोर्ट पाजिटिव है जबकि शाम को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मिली रिपोर्ट निगेटिव है। डिंपल तथा उनकी पुत्री लखनऊ में होम आइसोलेशन में हैं। डिंपल यादव और उनकी बेटी ने खुद को घर पर ही आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने संपर्क में आने वाले लोगों से कोरोना जांच कराने की अपील की है। यह भी कहा है ऐसे लोग आइसोलेसन में रहें। अपनी और दूसरों की सुरक्षा की दृष्टि से मैंने खुद को अलग कर लिया है। हाल फिलहाल मुझसे मिलने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि वे अपना टेस्ट जल्द कराएं। डिप्टी सीएमओ डॉ मिलिंद वर्धन ने बताया कि बुखार आने पर बेटी का कल टेस्ट हुआ था, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उसके बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर डिंपल यादव का सैम्पल लिया गया उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्टाफ के सैंपल भी लिए जाएंगे।
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
लोकसभा चुनाव वोटिंग | उत्तराखंड में दांव
UP Board Result 2024: 10वीं और 12वीं
Lok Sabha Election 2024: प्रथम चरण की
उत्तराखंड की पांचो लोकसभा सीटों पर 19
उत्तराखंड | थम गया चुनाव प्रचार का
प्रभास की इस पिक्चर में अक्षय के
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(463 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(445 Views )
ऋषिकेश रैली में अचानक बोलते हुए रुक
(435 Views )
MI vs RCB / आरसीबी के खिलाफ
(400 Views )
Lok Sabha Elections / अभी थोड़ी देर
(365 Views )
Lok Sabha Election 2024: BJP
(356 Views )