» प्रमुख समाचार
मुंबई टेस्ट मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराया, टेस्ट सीरीज 1-0 से की अपने नाम
Go Back | Yugvarta , Dec 06, 2021 12:05 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image NEW DELHI :  भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को भारत ने विशाल अंतर से जीतकर सीरीज भी अपने नाम की। न्यूजीलैंड की टीम पहला टेस्ट मैच ड्रा कराने में सफल रही थी, लेकिन दूसरे मैच में टीम को 372 रन से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ भारतीय टीम ने इस टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया। ये सीरीज आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली गई थी, जिसकी चैंपियन टीम न्यूजीलैंड है। इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए मयंक अग्रवाल को प्लेयर आफ द मैच

मुंबई टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विशाल जीत दर्ज की। दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने कीवी टीम को 372 रन से हराया और इसी के साथ टेस्ट सीरीज भी भारत ने अपने नाम की।

का खिताब मिला, जिन्होंने पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में 62 रन बनाए थे। वहीं, सीरीज में 14 विकेट और 60 से ज्यादा रन बनाने के लिए आर अश्विन को प्लेयर आफ द सीरीज का खिताब मिला।

इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय टीम ने मयंक अग्रवाल के शतक और अक्षर पटेल के अर्धशतक के दम पर 325 रन बनाए थे। इतना ही नहीं, न्यूजीलैंड की तरफ से एजाज पटेल ने भारत के सभी बल्लेबाजों को आउट करते हुए 10 विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि, न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने निराश किया, क्योंकि टीम 62 रन पर अपनी पहली पारी में ढेर हो गई थी। भारत के लिए 4 विकेट अश्विन ने, 3 विकेट मोहम्मद सिराज ने, 2 विकेट अक्षर पटेल ने और एक विकेट जयंत यादव ने चटकाया।

नहीं दिया फालो आन

न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में फालो आन भी नहीं बचा सकी। हालांकि, भारत ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना उचित समझा। भारत ने मयंक अग्रवाल के अर्धशतक, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, अक्षर पटेल और कप्तान विराट कोहली की सधी हुई पारियों के दम पर दूसरी पारी में 7 विकेट खोकर 276 रन बनाए। इस तरह 540 रन का टारगेट भारत ने कीवी टीम के सामने रखा, लेकिन दूसरी पारी भी न्यूजीलैंड की लड़खड़ा गई और 167 रन पर ढेर होकर मुकाबला 372 रन से हार गई।

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी

तीसरे दिन के खेल के बाद 140/5 से आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड को छठवां झटका 162 रन के कुल स्कोर पर लगा जब जयंत यादव ने रचिन रवींद्र को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। रचिन ने 18 रन टीम के लिए बनाए। भारत को जल्द ही सातवीं सफलता भी जयंत यादव ने दिलाई, जब उन्होंने काइल जेमिसन को बिना खाता खोले lbw आउट कर पवेलियन भेजने का काम किया।

भारत को आठवीं सफलता भी जयंत यादव ने दिलाई, जिन्होंने टिम साउथी को शून्य पर चलता किया। साउथी बड़ा शाट लगाने के चक्कर में क्लीन बोल्ड हो गए। जयंत ने ही 9वां झटका न्यूजीलैंड को दिया। जयंत ने विलियम समरविले को 1 रन के निजी स्कोर पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट कराया। इसके अलावा आखिरी सफलता भारत को आर अश्विन ने दिलाई, जब उन्होंने हेनरी निकोल्स को 44 रन के निजी स्कोर पर स्टंप आउट कराया।
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
उत्तराखंड की पांचो लोकसभा सीटों पर 19
उत्तराखंड | थम गया चुनाव प्रचार का
प्रभास की इस पिक्चर में अक्षय के
PBKS vs MI / पंजाब ने मुंबई
Delhi Liquor Scam / केजरीवाल को मिलेगा
राम नवमी:सीएम धामी पहुंचे बाबा नीब करौरी
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(463 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(445 Views )
ऋषिकेश रैली में अचानक बोलते हुए रुक
(435 Views )
MI vs RCB / आरसीबी के खिलाफ
(400 Views )
Lok Sabha Elections / अभी थोड़ी देर
(364 Views )
Lok Sabha Election 2024: BJP
(356 Views )