» खेल
T20 World Cup 2nd Semi Final PAK vs AUS: सेमी फाइनल के रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस और में मैथ्यूज की शानदार पारी, पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा कर ऑस्ट्रेलिया फाइनल में
Go Back | Yugvarta , Nov 12, 2021 10:37 AM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Delhi : 
Pakistan vs Australia T20 World Cup 2021 Semi Final II: इस जीत से ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के नॉकआउट मुकाबलों में पाकिस्तान के खिलाफ अपना जीत का अभियान बरकरार रखा। वहीं, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान की टीम का पिछले 16 मैच से चला आ रहा विजय अभियान थम गया। पाकिस्तान ने यूएई में 16 मैच बाद हार झेली है।


Australia vs Pakistan: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में 11 नवंबर की रात ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही वह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया। अब 14 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर होने वाले फाइनल में उसकी भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी।

दुबई स्थित दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में 5 विकेट पर 177 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में उसके ऑलराउंडर्स मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने छठे विकेट के लिए 41 गेंद में 81 रन की नाबाद साझेदारी की। स्टोइनिस ने 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 31 गेंद में नाबाद 40 और मैथ्यू वेड ने 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 17 गेंद में नाबाद 41 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया ने शुरू में नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। डेविड वार्नर (30 गेंदों पर 49 रन, तीन चौके, तीन छक्के) ने रन गति बनाए रखी थी। इसके बाद वेड और स्टोइनिस ने अपनी आक्रामकता का खूबसूरत नजारा पेश किया और शादाब खान (22 रन देकर चार विकेट) के कोशिशों पर पानी फेर दिया।

जब ऑस्ट्रेलिया को 10 गेंद पर 21 रन चाहिए थे, तब हसन अली ने वेड का कैच टपका दिया। इसके बाद वेड ने शाहीन अफरीदी के 19वें ओवर की आखिर तीन गेंद पर शार्ट फाइन लेग, काउ कार्नर और फिर फाइन लेग पर छक्के जड़े। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के लचर क्षेत्ररक्षण का पूरा फायदा उठाया।

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान और फखर जमान ने अर्धशतक लगाए। रिजवान 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 52 गेंद में 67 रन बनाकर आउट हुए। फखर जमान ने 31 गेंद में अपना पचासा पूरा किया।

वह 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 32 गेंद में 55 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले बाबर आजम ने 34 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने 38 रन देकर 2 विकेट लिए। पैट कमिंस और एडम जम्पा भी 1-1 विकेट लेने में सफल रहे।

इस मैदान पर खेले गए पिछले 12 में से 11 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने जीते हैं। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के नॉकआउट मुकाबलों में पाकिस्तान के खिलाफ अपना जीत का अभियान बरकरार रखा। वहीं, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान की टीम का पिछले 16 मैच से चला आ रहा विजय अभियान थम गया। पाकिस्तान ने यूएई में 16 मैच बाद हार झेली है।
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
मुजफ्फरनगर प्रबुद्ध सम्मेलन : पिछली सरकारों ने
अयोध्या से रामेश्वरम तक की पदयात्रा करने
एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना के आठ
CM केजरीवाल ED कस्टडी एक अप्रैल तक
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- सरकार अग्निवीर योजना
Lok Sabha Election / पटना में कल
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(431 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(420 Views )
Lok Sabha Election 2024: BJP
(330 Views )
गुरु रविदास जी महाराज के 647वें प्रकाश
(323 Views )
ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी लाइव : यूपी मतलब
(264 Views )
Lok Sabha Elections / बज गया चुनाव
(237 Views )