» उत्तर प्रदेश » ग्रेटर नोयडा
Good News: कोरोना मरीज यहां मात्र एक रुपये जमा कर ले सकते हैं ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, देने पड़ेंगे ये कागज
Go Back | Yugvarta , May 10, 2021 05:23 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Noida/Greater Noida :  कोरोना से संक्रमित मरीजों की मदद के लिए चैलेंजर्स ग्रुप व वाइस आफ स्लम के संयुक्त प्रयासों से अनूठी पहल की शुरू की गई है। इसके तहत कोरोना से जूझ रहे आर्थिक रूप से कमजोर एवं असहाय लोगों को मात्र एक रुपये की कीमत पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराया जाएगा। वाइस आफ स्लम के संस्थापक देव प्रताप के मुताबिक अभी 50 कंसंट्रेटर मंगाए गए हैं। इसके अलावा विदेशों से और कंसंट्रेटर आर्डर किए जा चुके हैं। चैलेंजर्स ग्रुप के अध्यक्ष प्रिंस शर्मा ने बताया कि कंसंट्रेटर के लिए जरूरतमंद लोग फोन नंबर 9911258363, 83830 67207 के माध्यम से संपर्क कर

कोरोना से संक्रमित मरीजों की मदद के लिए चैलेंजर्स ग्रुप व वाइस आफ स्लम के संयुक्त प्रयासों से अनूठी पहल की शुरू की गई है। इसके तहत कोरोना से जूझ रहे आर्थिक रूप से कमजोर एवं असहाय लोगों को मात्र एक रुपये की कीमत पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराया जाएगा।

सकते हैं।

इसमें दस्तावेजों के तौर पर पीड़ित का आधारकार्ड, ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल रिपोर्ट, कोरोना रिपोर्ट, चिकित्सक पर्चा और परिवार से किसी सदस्य का पहचान पत्र, मोबाइल नंबर प्रमाण के तौर प्रेषित करना होगा। दस्तावेजों के पुष्टिकरण के बाद उपकरण को मात्र एक रुपये में 10 से 15 दिनों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। संस्था का उद्देश्य इस महामारी में प्रत्येक जरूरतमंद तक हर संभव सहायता पहुंचाना है। ऐसे समय में हम सबको आगे आकर एक दूसरे की मदद करनी चाहिए, ताकि जल्द से जल्द हमारा देश कोरोना मुक्त हो सकें।

उधर अब नोएडा प्राधिकरण ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी को खत्म करने के लिए खुद का फंड खर्च कर उत्तर प्रदेश सरकार को विभिन्न क्षमता के 35 क्रायोजेनिक टैंकर देने का निर्णय लिया है। इसके लिए ग्लोबल टेंडर जारी कर दिया है। इसमें 24 मई तक कंपनियां रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (आरएफपी) कर सकती है। संभवता जून में मेडिकल ऑक्सीजन की सुचारु आपूर्ति के लिए इन वाहनों को प्रदेश सरकार के पास उपलब्ध कराया जा सकता है।

नोएडा प्राधिकरण अधिकारियों के मुताबिक यह कार्य उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशानुसार किया जा रहा है। अपर मुख्य सचिव गृह गोपन, कारागार एवं सतर्कता विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा नामित पेट्रोलियम व विस्फोटक सुरक्षा संगठन, ड्रग लाइसेंस एवं कंट्रोलिंग अथॉरिटी विभागों के नामित अधिकारियों के द्वारा उपलब्ध कराए गए तकनीकी स्पेसिफिकेशन के आधार पर ग्लोबल बिड रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (आरएफपी) को तैयार किया गया है।
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
मुजफ्फरनगर प्रबुद्ध सम्मेलन : पिछली सरकारों ने
अयोध्या से रामेश्वरम तक की पदयात्रा करने
एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना के आठ
CM केजरीवाल ED कस्टडी एक अप्रैल तक
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- सरकार अग्निवीर योजना
Lok Sabha Election / पटना में कल
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(431 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(420 Views )
Lok Sabha Election 2024: BJP
(330 Views )
गुरु रविदास जी महाराज के 647वें प्रकाश
(323 Views )
ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी लाइव : यूपी मतलब
(264 Views )
Lok Sabha Elections / बज गया चुनाव
(237 Views )