» देश
अरविन्द केजरीवाल के लिए शनिवार को एक और भावुक संदेश के साथ दिल्‍ली की सडकों पर उतरीं सुनीता केजरीवाल
Go Back | Yugvarta , Apr 27, 2024 08:29 PM
0 Comments


0 times    0 times   

Delhi : 
मुख्यमंत्री केजरीवाल के जेल जाने के बाद अब सुनीता केजरीवाल ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है।कुछ दिन पहले दिल्ली के रामलीला मैदान और रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में 'इंडिया' ब्‍लॉक की रैलियों में मंच से अपनी बात रखने वाली सुनीता केजरीवाल शनिवार को एक और भावुक संदेश के साथ दिल्‍ली की सडकों पर उतरीं। अपने पहले रोड शो के लिए उन्‍होंने पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र को चुना जहां से आम आदमी पार्टी ने दलित उम्‍मीदवार कुलदीप कुमार को मैदान में उतारा है। इसे जेल में बंद अपने पति अरविंद केजरीवाल के लिए जनता की हमदर्दी बटोरने और पार्टी के लिए उसका राजनीतिक लाभ लेने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है।

इससे राज्य के विपक्षी दलों को यह कहने का मौका मिलना लाजिमी है कि काम की सियासत का दावा करने वाली आप जाति की राजनीति पर केंद्रित नजर आ रही है। लोकसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान करते वक्‍त भी अरविंद केजरीवाल बार-बार मीडिया का ध्‍यान इस बिंदु पर खींचते रहे कि सामान्‍य सीट पर आप ने एक दलित को टिकट दिया है।

उनकी रैलियों की तरह सुनीता केजरीवाल का रोड शो भी अपने पति के लिए हमदर्दी जुटाने की कवायद के इर्दगिर्द ही सिमटा नजर आया। कार में कुलदीप कुमार के समीप खडीं सुनीता केजरीवाल रास्‍ते में जुटी जनता का अभिवादन स्‍वीकार करते हुए भावुक लहजे में सिर्फ एक ही सवाल उठातीं, "अरविंद जी का क्‍या कसूर था जो उन्‍हें जेल में बंद कर दिया गया, क्या ये लोग उन्हें खत्म करना चाहते हैं।" जैसे ही वह यह सवाल करतीं, साथ चल रहे कुछ कार्यकर्ता केजरीवाल का पोस्‍टर उपर उठाते नजर आते, जिन पर "जेल का जवाब वोट से" लिखा हुआ था।

सुनीता केजरीवाल अपने पति के हाई शुगर और उन्‍हें कई दिनों तक इंसुलिन नहीं मिलने की बात उठाकर मामले की गंभीरता को रेखांकित करने की कोशिश करती रहीं।

जनता को संबोधित करते हुए सुनीता केजरीवाल ने वही सारी बातें दोहराई जो इससे पहले वह अरविंद केजरीवाल की चिट्ठी और अपने वीडियो के माध्यम से जनता के सामने रख चुकी हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम को पिछले 12 साल से शुगर है। वह रोजाना इंसुलिन लेते हैं। जेल जाने के बाद उन्हें इंजेक्शन नहीं लगने दिया जा रहा था। क्या ये लोग उन्हें खत्म करना चाहते हैं। उनके साथ अन्याय किया जा रहा है। उनका क्या कसूर है। आप सबको देखकर बहुत संतुष्टि मिलती है। दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल को इतना प्यार करती है यह इन लोगों से देखा नहीं जाता है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल के जेल जाने के बाद अब सुनीता केजरीवाल ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है। वह जनता के बीच मुख्यमंत्री का मैसेज लेकर जा रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को वह पश्चिमी दिल्ली में जनता से केजरीवाल के लिए समर्थन मांगेगी। वह दिल्ली के अलावा पंजाब, गुजरात और हरियाणा में भी आप प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगी। सभी रोड शो के दौरान सुनीता के साथ स्थानीय विधायक भी प्रचार में शामिल रहेंगे। रोड शो जिस विधानसभा क्षेत्र से निकलेगा, उसमें स्थानीय विधायक सहित अन्य नेता शामिल होंगे। रोड शो के माध्यम से पार्टी अपनी बात जनता के सामने रखेगी।
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
Lok Sabha Election / 'PoK भारत का
पीएम मोदी का रोड शो शंखनाद के
CSK vs RR / राजस्थान ने लगाई
‘जय बद्री विशाल’ के जयघोष से गूंज
Key Battles and Top Contenders: A Preview
मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर केदारनाथ यात्रा
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(517 Views )
ऋषिकेश रैली में अचानक बोलते हुए रुक
(499 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(497 Views )
राम नवमी में श्री रामलला का जन्मोत्सव
(484 Views )
MI vs RCB / आरसीबी के खिलाफ
(454 Views )
Lok Sabha Elections / अभी थोड़ी देर
(417 Views )