» प्रमुख समाचार
दुखद: मुंबई के चेंबूर और विक्रोली इलाकों में दीवारें गिरने से 24 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख
Go Back | Yugvarta , Jul 18, 2021 01:16 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Mumbai :  मुंबई के चेंबूर और विक्रोली इलाकों में रविवार को दीवार गिरने की दो अलग-अलग घटनाओं में 24 लोगों की मौत हो गई। चेंबूर में 17 और विक्रोली में सात लोगों की मौत हुई। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये देने की घोषणा की।

पीएमओ ने कहा, मुंबई में दीवार गिरने से जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपए दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा, "मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने

मुंबई के चेंबूर और विक्रोली इलाकों में दीवार गिरने की दो अलग-अलग घटनाओं में 24 लोगों की मौत हो गई। चेंबूर में 17 और विक्रोली में सात लोगों की मौत हुई। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये देने की घोषणा की।

से लोगों की जान जाने से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। प्रार्थना है कि जो लोग घायल हुए हैं वे शीघ्र स्वस्थ हों।"

मुंबई के चेंबूर के वाशी नाका इलाके में 17 जुलाई और 18 जुलाई की दरमियानी रात करीब 1 बजे एक घर की दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने कहा कि भूस्खलन के कारण दीवार ढह गई। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

मुंबई के विक्रोली उपनगर में रात 2.30 बजे लगातार बारिश के बाद भूस्खलन के बाद पांच झोंपड़ियों के ढह जाने से सात झोपड़ियों में रहने वालों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि दो लोग घायल हो गए और उन्हें नजदीकी अस्पताल भेजा गया।

एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट आशीष कुमार ने कहा, मुंबई में लगातार बारिश के बाद विक्रोली इलाके में ढही इमारत के मलबे में तीन शव बरामद कर लिए गए हैं और पांच-छह लोगों के फंसे होने की आशंका है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि रात भर हुई भारी बारिश के कारण पटरियों में जलभराव के कारण वित्तीय राजधानी में मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे दोनों पर उपनगरीय ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

बीएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भारी बारिश की पृष्ठभूमि में मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी द्वारा अलर्ट हरे से लाल रंग में रंग-कोडित होते हैं। एक 'ग्रीन' अलर्ट का अर्थ है 'कोई चेतावनी नहीं': अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं है, और हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है। एक 'रेड' अलर्ट "चेतावनी" के लिए खड़ा है, और अधिकारियों को "कार्रवाई करने" के लिए कहता है। एक 'ऑरेंज' अलर्ट इंगित करता है कि अधिकारियों से "तैयार रहने" की उम्मीद की जाती है।
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
स्ट्रीट फूड वड़ा पाव
धामी बोले- बारिश पर निर्भर नहीं रह
Lok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण के
आज अपना 21वां जन्‍मदिन मना रही है
DC vs SRH / दिल्ली कैपिटल्स ने
एक-दूसरे से अलग हुए धनुष-ऐश्वर्या, चेन्नई की
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(464 Views )
ऋषिकेश रैली में अचानक बोलते हुए रुक
(451 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(446 Views )
MI vs RCB / आरसीबी के खिलाफ
(401 Views )
Lok Sabha Elections / अभी थोड़ी देर
(366 Views )
Lok Sabha Election 2024: BJP
(357 Views )