» बिज़नस
Mahindra Bolero Neo: भारत में लॉन्च हुई दमदार एसयूवी
Go Back | Yugvarta , Jul 13, 2021 09:17 PM
0 Comments


0 times    0 times   

News Image Delhi :  देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra (महिंद्रा) ने भारत में अपनी नई Bolero Neo (बोलेरो नियो) एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में Mahindra Bolero Neo एसयूवी की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.48 लाख रुपये तय की गई है। नई Mahindra Bolero Neo एसयूवी की देशभर के सभी डीलरशिप में बिक्री शुरू हो गई है। नई बोलेरो नियो तीसरी जेनरेशन की चेसिस पर बनी हई है। इसका इस्तेमाल Scorpio और Thar में भी किया गया है। साथ ही कंपनी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वर्तमान समय में पहले से बिक रही बोलेरो की बिक्री भी जारी

महिंद्रा बोलेरो नियो एसयूवी में Bolero (बोलेरो) की मजबूती और TUV300 (टीयूवी300) के प्रीमियम फीचर्स को साथ में पेश करने का वादा करती है। कंपनी इसके जरिए न सिर्फ बोलेरो के खरीदारों, बल्कि युवा ग्राहकों को भी लुभाना चाहती है। इसलिए, बोलेरो जहां देश के टियर II, टियर III शहरों और ग्रामीण इलाकों में खासी लोकप्रिय एसयूवी है

रहेगी। 

कंपनी ने Mahindra Bolero Neo एसयूवी को चार वेरिएंट्स में उतारा है। भारतीय कार बाजार में आधिकारिक लॉन्च के साथ महिंद्रा ने बोलेरो नियो में मिलने वाले फीचर्स की एक लंबी सूची बनाई है। महिंद्रा बोलेरो नियो एसयूवी में Bolero (बोलेरो) की मजबूती और TUV300 (टीयूवी300) के प्रीमियम फीचर्स को साथ में पेश करने का वादा करती है। कंपनी इसके जरिए न सिर्फ बोलेरो के खरीदारों, बल्कि युवा ग्राहकों को भी लुभाना चाहती है। इसलिए, बोलेरो जहां देश के टियर II, टियर III शहरों और ग्रामीण इलाकों में खासी लोकप्रिय एसयूवी है, वहीं बोलेरो नियो का लक्ष्य इन बाजारों के साथ-साथ देश के शहरी इलाकों में भी एक मजबूत पकड़ बनाना है।  


4 वेरिएंट्स में लॉन्च
Mahindra Bolero Neo में चार वेरिएंट्स N4, N8, N10 और N10 (O) में लॉन्च की गई है। नई Bolero Neo 7 सीट (5+2) में उपलब्ध है। बोलेरो का N4 बेस वेरिएंट है, N8 मिड वेरिएंट है और N10 टॉप-स्पेक वेरिएंट है। N10 (O) वेरिएंट मल्टी-टेरेन टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। इसके जरिए ड्राइवर डिफरेंशियल को मैनुअली लॉक कर सकेगा। जो वाहन के फंसने की दशा में बेहद उपयोगी होगा। कंपनी ने नई एसयूवी को सात रंगों में पेश किया है। जिसमें रॉकी बेज, मैजेस्टिक सिल्वर, हाईवे रेड, पर्ल व्हाइट, डायमंड व्हाइट, नेपोली ब्लैक और रॉयल गोल्ड रंग शामिल हैं। 

इंजन और पावर
Bolero Neo पर 1.5-लीटर mHawk डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन 100 bhp का पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। महिंद्रा ने इस एसयूवी के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प नहीं दिया है। इसके साथ ही इस इंजन में माइक्रो-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। जिससे एसयूवी को इलेक्ट्रॉनिक रूप से स्टार्ट/स्टॉप किया जा सकता है। 

शानदार फीचर्स
नई Mahindra Bolero Neo में इंटीरियर का लेआउट पहले की तरह ही देखने को मिलता है। हालांकि फीचर्स के मामले में TUV300 के मुकाबले Neo काफी मॉडर्न लगती है। नई एसयूवी के इंटीरियर को Pininfarina ने डिजाइन किया है। आप स्टीयरिंग को टिल्ट कर सकते हैं। हाई एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, फ्रंट और रीयर में पावर विंडोज, रिमोट लॉक और कीलेस एंट्री, बढ़ाने लायक बूट स्पेस और कई फीचर्स दिए गए हैं।  महिंद्रा बोलेरो नियो में रीडआउट के लिए एक नया सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के लिए ब्लूसेंस सूट के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इको ड्राइविंग मोड, इलेक्ट्रॉनिक स्टार्ट-स्टॉप जैसे फीचर्स मिलते हैं।

सुरक्षा फीचर्स
एसयूवी में हाई स्पीड अलर्ट वॉर्निंग सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही ऑटोमैटिक डोर लॉक, ड्राइवर और उसके बगल वाली फ्रंट सीट के लिए डुअल एयरबैग लगे हैं। साथ में फॉलो मी हेडलैम्प, सीट बेल्ट रिमाइंडर भी मौजूद है। इसके अलावा ऑटोमैटिक एसी, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, ABS, EBD, रिवर्स पार्किंग कैमरा, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल जैसे सुरक्षा फीचर्स भी मौजूद है। 

मुकाबला
नई Bolero Neo एसयूवी की लंबाई 3995 mm, चौड़ाई 1795 mm और ऊंचाई 1817 mm है। इस एसयूवी का व्हीलबेस 2680 mm है। इस कार में 384 लीटर का शानदार बूटस्पेस मिलता है। सब-4-मीटर यानी 4 मीटर से छोटी एसयूवी होने के नाते, भारतीय बाजार में Bolero Neo का मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza (मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा), Hyundai Venue (ह्यूंदै वेन्यू), Kia Sonet (किआ सोनेट), Tata Nexon (टाटा नेक्सन), Nissan Magnite (निसान मैग्नाइट), Renault Kiger (रेनो काइगर) जैसी एसयूवी से होगा। 
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT





Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
मुख्यमंत्री योगी ने गुरु पूर्णिमा पर प्रदेशवासियों
प्रदेशवासियों को अच्छी एवं उच्चस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध
Chanakya Niti : गुरु होते हैं पिता
पोर्नोग्राफी केस में शिल्पा शेट्टी को भी
प्रधानमंत्री मोदी का संजय राउत ने किया
Punjab : विवाद खत्म, ताजपोशी से पहले
 
 
Most Visited
मेक्सिको की Andrea Meza बनी Miss Universe
(3851 Views )
CBSE Board Exam Date: सीबीएसई ने बदली
(1941 Views )

(1129 Views )
UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड परीक्षा
(1018 Views )
चन्द्रशेखर आजाद को देश नमन करता हैं
(687 Views )
पर्यटकों को आकर्षित करने हेतु एवं पर्यटन
(582 Views )