» सौंदर्य टिप्स
दुल्हन रखें इन बातों का खास ख्याल, अपनी शादी में दिखेंगी गजब की खूबसूरत!
Go Back | Yugvarta , Feb 24, 2021 01:54 PM
0 Comments


0 times    0 times   

DESK :  शादी में दूल्हा-दुल्हन को हर नजर निहारती है। ऐसे में दोनों का सुंदर दिखना भी जरूरी होता है। दोनों में दुल्हन पर लोगों की सबसे ज्यादा नजर रहती है कि वो कितनी सुंदर लग रही है या नहीं। इसलिए हर लड़की शादी में ऐसा मेकअप करना चाहती है जिससे सबकी नजरें उस पर ही टिकी रहे। इसके लिए वो शादी के कुछ दिन पहले से ही तैयारियां शुरू कर देती हैं। हालांकि, इस दौरान उनके लिए समस्या तब खड़ी हो जाती है जब उन्हें नैचुरल लुक के लिए किसी प्रोडक्ट का सहारा लेना पड़ता है। अगर आप भी दुल्हन बनने

शादी के कुछ दिन पहले से नहाने के साबुन का इस्तेमाल करना छोड़ दें। इसकी जगह पर माइल्ड ब्यूटी फेस वॉश का प्रयोग करें। इससे आपकी त्वचा मुलायम और खूबसूरत हो सकती है। इससे रोजाना रात में अपना फेस वॉश जरूर करें।

जा रही हैं और एक खूबसूरत ब्राइडल नजर आना चाहती हैं तो आइए आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिन्हें जानने के बाद आप अपनी शादी वाले दिन खूबसूरत नजर आ सकती हैं...

शादी से 1 हफ्ते पहले आराम
शादी को लेकर घर में कई तरह के काम होते हैं और आप पर भी कई तरह की जिम्मेदारियां हो सकती है। जिससे आपकी खूबसूरती पर असर हो सकता है। ब्यूटी एक्सपर्ट्स कहते हैं कि आप शादी के दिन से 1 हफ्ते पहले से खुदको तनाव मुक्त करने के साथ अपने शरीर को आराम दें। रोजाना सुबह जूस और रात में दूध का सेवन करें। इसके अलावा ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करें। ऐसा करने से शरीर में पानी की कमी नहीं होगी। साथ ही त्वचा में नमी बनी रहेगी। इस दौरान वर्कऑट या योगा भी जरूर करें, इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ने के साथ त्वचा में निखार आएगा।

त्वचा पर लगाएं मॉइश्चराइजर
त्वचा विशेषज्ञों का कहना है कि मॉइश्चराइजर लगाने से त्वचा पर नमी बनी रहती है। इसलिए शादी के कुछ दिनों पहले से रोजाना रात में सोने से पहले अपनी त्वचा पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं। मॉइश्चराइजर का चयन करने के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि उसमें एंटीऑक्सीडेंट काफी मात्रा में मौजूद हो। इसके अलावा उसमें विटामिन ए, बी3, सी, और ई के गुण मौजूद हो। इन गुणों वाले मॉश्चराइजर से आपकी त्वचा को काफी लाभ हो सकता है, ये त्वचा को पोषित करने का कार्य करते है।

नहाने के साबुन को कहें बाय-बाय
शादी के कुछ दिन पहले से नहाने के साबुन का इस्तेमाल करना छोड़ दें। इसकी जगह पर माइल्ड ब्यूटी फेस वॉश का प्रयोग करें। इससे आपकी त्वचा मुलायम और खूबसूरत हो सकती है। इससे रोजाना रात में अपना फेस वॉश जरूर करें।

घरेलू चीजों को अपनाएं, रासायनिक चीजों से दूरी बनाएं
शादी से कुछ दिनों पहले खूबसूरत दिखने के लिए रासायनिक चीजों का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए, क्योंकि इनसे त्वचा को हानि हो सकती है। इसलिए शादी से पहले चेहरे पर घरेलू चीजों का इस्तेमाल करें, इससे आपको किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा। इसके अलावा चेहरे पर निखार आ सकेगा। चेहरे पर निखार लाने के लिए आप मलाई, बेसन या दूध का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

दाग-धब्बे होने पर विशेषज्ञ से लें सलाह
चेहरे पर हो रहे दाग-धब्बों से खूबसूरती पर खराब असर पड़ता है। इसलिए ब्यूटी एक्सपर्ट्स कहते हैं कि अगर आपके त्वचा पर दाग-धब्बे हैं तो आपको इसके लिए त्वचा रोग विशेषज्ञ से एक बार जरूर संपर्क करना चाहिए। उनके सलाह के अनुसार ही चेहरे पर किसी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें।
  Yugvarta
Previous News Next News
0 times    0 times   
(1) Photograph found Click here to view            | View News Gallery


Member Comments    



 
No Comments!

   
ADVERTISEMENT




Member Poll
कोई भी आंदोलन करने का सही तरीका ?
     आंदोलन जारी रखें जनता और पब्लिक को कोई परेशानी ना हो
     कानून के माध्यम से न्याय संगत
     ऐसा धरना प्रदर्शन जिससे कानून व्यवस्था में समस्या ना हो
     शांतिपूर्ण सांकेतिक धरना
     अपनी मांग को लोकतांत्रिक तरीके से आगे बढ़ाना
 


 
 
Latest News
मुजफ्फरनगर प्रबुद्ध सम्मेलन : पिछली सरकारों ने
अयोध्या से रामेश्वरम तक की पदयात्रा करने
एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना के आठ
CM केजरीवाल ED कस्टडी एक अप्रैल तक
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- सरकार अग्निवीर योजना
Lok Sabha Election / पटना में कल
 
 
Most Visited
भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख
(431 Views )
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभल में किया
(420 Views )
Lok Sabha Election 2024: BJP
(330 Views )
गुरु रविदास जी महाराज के 647वें प्रकाश
(323 Views )
ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी लाइव : यूपी मतलब
(264 Views )
Lok Sabha Elections / बज गया चुनाव
(237 Views )